एशिया कप भारत के लिए सामने आया सबसे बड़ा खतरा, टीम में पैदा हुआ खौफ

एशिया कप की धमाकेदार शुरूआत हो चुकी है। अब तक दो मैच खेले जा चुके हैं। लेकिन जिस महामुकाबले का सभी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं वो है भारत और पाकिस्तान का मैच। क्रिकेट के सभी फैंन 19 सितंबर आने की वेट कर रहे हैं। भारत इस टूर्नामेंट में बिना विराट कोहली के उतरी है। टीम इंडिया की कप्तानी रोहित शर्मा करेंगे। अगर बात करें पाकिस्तान की तो उसकी तेज गेंदबाजी में काफी दम है। मोहम्मद आमिर भारतीय बल्लेबाजों के लिए बड़ा खतरा हैं। लेकिन यह बात बिल्कुल भी सही नहीं है। 

पाकिस्तानी टीम में मोहम्मद आमिर के अलावा भी एक और खतरा है जो टीम इंडिया के बल्लेबाजों का इंतजार कर रहा है। पाकिस्तान की टीम में मौजूद टीम इंडिया के इस नए खतरे का नाम है उस्मान खान शिनवारी। गौर हो कि पाकिस्तानी टीम में उस्मान मोहम्मद आमिर के साथ नई गेंद से पारी की शुरुआत करते हैं। आमिर फिलहाल आउट ऑफ फॉर्म हैं। पिछले 4 मैचों में सिर्फ 1 विकेट ले सके हैं। हालांकि, आमिर का रिकॉर्ड भारत के खिलाफ शानदार रहा है, लेकिन उस्मान के हालिया परफॉर्मेन्स को देखें तो वो 19 सितंबर के मुकाबले में आमिर से बड़ा खतरा बन सकते हैं।

इस खिलाड़ी का बयान, शास्त्री को कोच पद से हटाया जाए वो कमेंटेटर ही अच्छे

पाकिस्तान के इस युवा तेज गेंदबाज का वनडे क्रिकेट में डेब्यू बेहद ही जबरदस्त रहा है। उन्होंने अब तक सिर्फ खेले गए 7 वनडे मैचों में 10.55 की औसत से 18 विकेट चटकाएं हैं और इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 14.8 का रहा है। वनडे क्रिकेट में उस्मान के डेब्यू करने के बाद जिन गेंदबाजों ने 10 विकेट चटकाए हैं, उनके बीच उनका स्ट्राइक रेट सबसे बेहतर है। एशिया कप में उस्मान ने हांगकांग के खिलाफ 7.3 ओवर की गेंदबाजी की और 19 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए। 

इस परफॉर्मेन्स के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। साथ ही उस्मान ने टीम इंडिया के खिलाफ 5 विकेट लेने का ऐलान भी कर दिया। उस्मान ने कहा,” भारत टॉप क्लास टीम है। उसके पास एक से बढ़कर एक खिलाड़ी हैं। ये एक बड़ा मैच होगा जिसमें मैं अपना बेस्ट देने की कोशिश करूंगा। मैंने हांगकांग के खिलाफ 3 विकेट लिये हैं अब भारत के खिलाफ 5 विकेट लेने की कोशिश करूंगा।”

Back to top button