गावस्कर और कोहली विवाद में कूदे वसीम अकरम

आईपीएल में रायल चैलेंजर्स बेंगलुरु के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली और भारत के महान खिलाड़ी सुनील गावस्कर के बीच चल रहे विवाद पर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। आईपीएल के वर्तमान सीजन में कोहली शानदार फार्म में हैं। वह 11 पारियों में 148.08 के स्ट्राइक रेट से 542 रन बनाकर शीर्ष पर हैं, लेकिन उनके स्ट्राइक रेट को लेकर तरह-तरह के बयान लगातार सामने आ रहे हैं।

इसके जवाब में विराट कोहली ने कहा था कि बाहर उन्हें कौन क्या कहता है, इससे उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता। हालांकि, विराट ने किसी का नाम नहीं लिया था। इस पर लाइव कमेंट्री के दौरान भारत के महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने सवाल उठाए थे और कहा था कि अगर उन्हें फर्क नहीं पड़ता तो वह इसका जवाब क्यों दे रहे हैं।

गावस्कर एक बेहतर इंसान
अब इस पूरे विवाद पर अकरम ने कहा, दोनों ही महान खिलाड़ी हैं। सनी भाई को एक क्रिकेटर और इंसान के तौर पर मैं मैदान के अंदर और मैदान के बाहर दोनों अच्छी तरह से जानता हूं। एक कमेंटेटर के तौर पर वह काफी समय से काम कर रहे हैं। अब विराट की बात करूं, तो वह शीर्ष के खिलाड़ी हैं और मौजूदा समय के महान क्रिकेटरों में से एक हैं। इतना ही उन्हें आल टाइम महान क्रिकेटरों की सूची में भी शामिल किया जाता है, लेकिन कोहली को ऐसा नहीं कहना चाहिए था।

दोनों ही बेहतरीन खिलाड़ी
उन्होंने आगे कहा, यह कमेंटेटर का काम होता है। अगर कोई धीमी पारी खेलेगा तो वह इस बात को कहेगा। लेकिन इस बात को छोड़िए। कोहली इस तरह के खिलाड़ी नहीं है। दोनों ही महान खिलाड़ी हैं और दोनों ही इस बात से जल्दी ही आगे बढ़ जाएंगे। मुझे नहीं लगता है कि दोनों में से कोई भी इस बात को निजी तौर पर लेगा। वे ठीक हो जाएंगे। मैं दोनों को अच्छी तरह से जानता हूं।

Back to top button