आगरा: थाने के दरोगा करेंगे यातायात ड्यूटी, 10 मोबाइल टीम भी गठित

आगरा में एक सप्ताह तक शहर के थानों के दरोगा यातायात ड्यूटी करेंगे। 10 मोबाइल टीम भी बनाई गईं हैं। जाम की सूचना पर टीम रिस्पांस देंगी। लोकसभा चुनाव की ड्यूटी में फोर्स के जाने की वजह से लोगों को जाम की समस्या न हो उसके लिए यह व्यवस्था की गई है। व्यस्ततम घंटों में थाना पुलिस यातायात का संचालन करेगी।

यातायात ड्यूटी में लगे तकरीबन 500 होमगार्ड और 150 सिपाही-उप निरीक्षक पहले चरण के मतदान को लेकर ड्यूटी में रवाना किए गए हैं। इससे शहर में पुलिसकर्मियों की कमी हो गई है। एमजी रोड पर वाहनों का दबाव अधिक रहता है। सुबह 7 से 11 तक स्कूली वाहन, रोजमर्रा के कामों में निकलने वाले लोगों की भीड़ रहती है। शाम 5 से 9 बजे भी यही स्थिति बनती है। एमजी रोड ही नहीं, अंदरूनी इलाकों में भी जाम समस्या से लोगों को दो-चार होना पड़ता है। फोर्स की कमी से समस्या हो रही थी। सोमवार को नामांकन के दौरान जाम लग गया था।

25 चौराहों पर थाना पुलिस की ड्यूटी
डीसीपी यातायात सैयद अली अब्बास ने बताया कि 10 मोबाइल टीम बनाई गई हैं। इसमें ऑफिस का स्टाफ लगाया गया है। एक टीम में 2-2 सिपाही लगाए हैं। इनकी अलग-अलग पॉइंट पर ड्यूटी रहेगी। कंट्रोल रूम पर जाम की सूचना आने पर मोबाइल टीम को भेजा जाएगा। वह समाधान करेंगे। वहीं थाना पुलिस की भी डयूटी लगाने के लिए बोला गया है। इसके लिए डीसीपी सिटी को पत्र लिखा गया है। 25 चौराहों पर थाने के 2-2 दरोगा की 2-2 शिफ्ट में ड्यूटी का अनुरोध किया गया है, जिससे पीक आवर्स में भी ट्रैफिक को सुगमता से निकाला जा सके। अगर, ज्यादा दिक्कत होगी तो थाने से भी फोर्स बुलाई जाएगी।

प्रशिक्षण देकर लगाएंगे वालंटियर
यातायात ड्यूटी के लिए लोगों से भी अपील की गई थी। इस पर पुलिस को विभिन्न संगठन से जुड़े लोगों ने संपर्क किया। इस पर लोगों को प्रशिक्षण के बाद ड्यूटी पर लगाया जाएगा। सामान्य चौराहों पर जनता के सहयोग से पुलिसकर्मी यातायात का संचालन करेंगे।

Back to top button