बॉलीवुड के बाद अंतर्राष्ट्रीय मंच पर अभिनय का जादू चलाएंगी नेहा धूपिया!

नेहा धूपिया बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री है। नेहा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर हमेशा चर्चा में रहती हैं। हालांकि, इन दिनों नेहा के सितारे बुलंदियों पर ‘ चल रहे हैं। मिस्त्र के डायरेक्टर अली अल अरबी की फिल्म ‘ब्लू 52’ से नेहा अपना इंटरनेशनल डेब्यू करने जा रही हैं। ‘ब्लू 52’ की कहानी भारत के कोच्चि और कतर में फिल्माया गया है। फिल्म के डायरेक्टर अली अल अरबी 2021 में आई अपनी फीचर डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘कैप्टन ऑफ जातरी’ को लेकर भी सुर्खियों में हैं, हाल ही में फिल्म को कई अवार्ड भी मिले हैं।

किसी जादू से कम नहीं
हाल ही में, एक इंटरव्यू में अपने इंटरनेशनल डेब्यू के बारे में बातचीत करते हुए नेहा धूपिया ने कहा, ‘ब्लू 52 से अपने इंटरनेशनल करियर की शुरुआत करना मेरे लिए किसी जादू से कम नहीं है। इस इंटरनेशनल प्रोजेक्ट ने मुझे एक ऐसे कैरेक्टर की गहराई में उतरने का मौका दिया, जो चुनौतीपूर्ण होने के साथ-साथ प्रभावशाली भी है।’

लोगों पर गहरा छाप छोड़ेगा मेरा किरदार
नेहा ने फिल्म में अपने किरदार के बार में बताते हुए आगे कहा, ‘यह बदलाव का अनुभव है, जो लोगों पर स्थायी और गहरा छाप छोड़ेगा। मुझे इस बात की खुशी है कि अली ने मुझे अपने पहले इंटरनेशनल प्रोजेक्ट में मुख्य भूमिका के लिए चुना है।’ वहीं, डॉयरेक्टर अली अल अरबी ने फिल्म निर्माण को लेकर कहा, ‘ब्लू 52 का निमार्ण प्रेम की पृष्ठभूमि पर आधारित है। इस फिल्म में मिस्त्र, अमेरिका और भारत का मिश्रण दिखाया जाएगा। नेहा ने इस फिल्म में अपनी भूमिका के प्रति अद्भुत समर्पण दिखाया और अपने किरदार में अपनी मेहनत से एक नई जान डाल दी।

लोगों को फिल्म दिखाने के लिए हूं उत्साहित
निर्देशक अली अल अरबी ने आगे कहा, ‘कोच्चि का खूबसूरत स्थान और कतर की सकारात्मक ऊर्जा इस फिल्म की कहानी बयां करने के लिए एक बेहतरीन कैनवास बन गई। मैंने इस फिल्म के माध्यम से जो कहानी गढ़ी है, उसे लोगों को दिखाने के लिए उत्साहित हूं। आशा है कि दर्शक भी इस कहानी से जुड़ पाएंगे।’

फुटबॉलर मेसी का फैन है फिल्म का मुख्य किरदार
बता दें कि यह फिल्म एक नौ साल के बच्चे आशीष की कहानी है, जिसमें अपने बड़े भाई को खोने के बाद उसके पिता उसे कोच्चि के बैकवाटर के पास एक महाद्वीप पर लेकर जाते हैं, जिससे वे सुरक्षित रहे। धीरे-धीरे आशीष बड़ा होता है और फिर फिल्म की कहानी 13 साल आगे बढ़ती है। फिल्म में आशीष के कैरेक्टर को मेसी के फैन के रूप में दिखाया गया, जिसे कतर 2022 फीफा वर्ल्ड कप में अपने सुपरस्टार खिलाड़ी से मिलने का मौका मिलता है। फिल्म को एंबियंट लाइट बैनर तले बनाया गया है।

Back to top button