योगी सरकार ने 15 छुट्टियां रद्द कीं, एंटी भू माफिया टास्क फोर्स का गठन होगा

लखनऊ : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार शाम लोक भवन सचिवालय में कैबिनेट की बैठक बुलाई और इस बैठक में कई बड़े फैसले लिए गए। बैठक में स्कूलों में महापुरुषों के जन्मदिन पर होने वाली छुट्टियों पर रोक लगा दी गई है। यूपी में स्कूल कॉलेज और सरकारी दफ्तरों में महापुरुषों के जन्मदिन पर होने वाली छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं। कुल 15 छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं। साथ ही ये कहा गया है कि इन दिनों को अवकाश के तौर पर नहीं मनाया जाएगा बल्कि स्कूल और कॉलेजों में एक घंटे के लिए कार्यक्रम किए जाएंगे।

15 छुट्टियां रद्द

कैबिनेट बैठक की जानकारी देते हुए प्रदेश सरकार के प्रवक्ता और ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने बताया कि कैबिनेट ने एंटी भू माफिया टास्क फोर्स के गठन को मंजूरी दे दी है. प्रदेश में सरकारी जमीनों पर कब्जे रोकने के लिए टास्क फोर्स बनाया जाएगा. यह टास्क फोर्स चार स्तरीय होगा. इसमें प्रदेश स्तर, मंडल, जिला और तहसील स्तर पर टास्क फोर्स गठित किया जाएगा. बैठक में कहा गया है कि धर्म की आड़ पर जमीन जबरन कब्जे में नहीं ली जाएगी। सरोजनीनगर और पीजीआई में 50 करोड़ की जमीन खाली भी कराई जा चुकी है। इस मामले में सरोजनीनगर में 6 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया गया है।

 श्रीकांत शर्मा ने बताया कि प्रदेश में जहां भी सरकारी व गैरसरकारी जमीनों पर अवैध कब्जा करने वालों को चिह्नित कर कार्यवाही करेगी. दबंगों की शिकायत पर पुलिस तुरंत कार्यवाही करेगी । शिकायत न सुनने पर उन कर्मचारियों, अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही करेगी।ऑनलाइन से जनसुनवाई डॉट कॉम पर शिकायत कर सकेंगे।उन्होंने कहा कि अब सार्वजनिक स्थानों पर धर्म के नाम पर कब्जे नहीं होंगे.

अब पूरे प्रदेश में जहां-जहां पर सरकारी जमीन पर कब्जा किया गया है, उन सभी स्थानों  को चिन्हित किया जायेगा।

टास्क फोर्स राज्य नोडल जिला स्तर पर होगा. जमीन पर कब्जे की शिकायत लोग ऑनलाइन भी कर सकते हैं. इसके लिए ईमेल सरकार की तरफ से जारी किया गया है। जनसुनवाई डाट काम ।

Back to top button