सोनू सूद के नाम पर बड़े जालसाजी का खुलासा, मजदूरों से ऐसे लूट रहे हैं पैसा…

लॉकडाउन के दौरान सोनू सूद ने यहां-वहां भटके प्रवासियों को उनके घरों तक पहुंचाने का बीड़ा उठाया है। अपने ख़र्च पर उन्हें बसों और फ्लाइट के ज़रिए उनके गृह राज्यों में भेज रहे हैं। इसको लेकर सोनू सूद की जमकर तारीफ़ की जा रही है, मगर इस बीच कुछ लोग उनके नाम पर धोखाधड़ी को अंजाम दे रहे हैं और डोनेशन मांग रहे हैं। ठगों ने बाकायदा सोनू के नाम पर एक फंड बना दिया है।स सोनू ने ऐसे किसी मामले के संज्ञान में आने पर सावधान रहने और पुलिस में शिकायत दर्ज़ करवाने की अपील की है।

सोनू ने ट्विटर पर एक पोस्ट की, जिसमें इस ठगी से संबंधित एक जानकारी दी गयी है। इस पोस्ट में सोनू की तस्वीर का इस्तेमाल करते हुए डोनेशन की मांग की गयी है। जालसाज़ों ने सोनू सूद मजदूर हेल्प फंड एकाउंट ऑफ़ ग्रुप सोनू सूद बना दिया है।

इसके बाद एक एकाउंट नंबर और आईएफएससी कोड भी दिया गया है। बैंक का नाम नहीं है, मगर सितावली मुंबई ब्रांच लिखा गया है। गूगल पे का नम्बर भी दिया है। इसमें एक मोबाइल नम्बर भी दिया गया है, जिस पर एक व्यक्ति का नाम लिखकर उसे सोनू का असिस्टेंट बताया गया है। 

इसके साथ लिखा है- इस फंड में अपनी योग्यता अनुसार दान करें, ताकि हमारे सभी भाई-बहन सुरक्षित अपने घर पहुंच सकें। आख़िर में सोनू सूद का नाम लिखा है। इस पोस्ट को शेयर करके सोनू ने चेताया है- कृपया जाल में ना फंसे। फ़र्ज़ी लोग इसका फ़ायदा उठाने की कोशिश कर रहे हैं। इसलिए इसकी शिकायत नज़दीकी पुलिस स्टेशन में करें। अगर आपसे कोई भी आदमी पैसा मांगता है, तो उसके बारे में तुरंत सूचित करें। हमारी सेवा नि:शुल्क है।

सोनू सूद ने रविवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से भी मुलाक़ात की, जिसकी तस्वीर आदित्य ठाकरे ने शेयर की। सोनू ने इस पर लिखा- मुलाक़ात सुखद रही। प्रवासी भाइयों को उनके परिवार से मिलवाने में मदद देने की पेशकश के लिए शुक्रिया।

Back to top button