संविधान दिवस के मौके पर बुलाया गया पंजाब विधानसभा का विशेष सत्र हुआ शुरू, पढ़े पूरी खबर

Punjab Assembly Special Session: संविधान दिवस के मौके पर बुलाया गया पंजाब विधानसभा का विशेष सत्र शुरू हो गया है। सत्र में नागरिकों के मौलिक अधिकार और कर्तव्यों पर चर्चा की जा रही है। सदन में पांच मंत्री पहुंच चुके हैं। सीएम अभी सदन में नहींं आए हैं।

मौलिक अधिकारों पर चर्चा में हिस्सा लेते हुए आम आदमी पार्टी की विधायक सरबजीत कौर माणुके ने कहा, आज तक हम बच्चों को सर्वधर्म की शिक्षा नहीं दे सके। बच्चों को सर्वधर्म की शिक्षा दिए जाने की जरूरत है। अभी चर्चा की शुरुआत है। सदन में मौलिक अधिकारों पर चर्चा के दौरान अकाली व कांग्रेस में टकराव देखने को मिल सकता है। अकाली दल नेे सत्र में इस बात पर बहस करवाने की मांग की है कि संविधान की भारत को स्वतंत्र, समाजवादी, धर्मनिरपेक्ष, लोकतांत्रिक गणतंत्र बनाने की वचनबद्धता को कांग्रेस सरकार द्वारा क्यों लागू नहीं किया जा रहा है। पार्टी ने सभी राजनीतिक पार्टियों को इस विफलता पर आत्मनिरीक्षण करने का आह्वान किया है।

इस संबंध में अकाली विधायक परमिंदर सिंह ढींडसा व बिक्रम सिंह मजीठिया के नेतृत्व में स्पीकर से भी मिले।  उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर सदन में बहस करवाना संविधान निर्माताओं को सच्ची श्रद्धांजलि होगी। हमें अपनी विफलताओं पर आत्मनिरीक्षण करना चाहिए। भारत को आने वाली पीढिय़ों के लिए एक बेहतर जगह बनाने को गलतियां सुधारने का एक नया संकल्प करना चाहिए।

Back to top button