उधमपुर: सियोजधार में दिखे पांच आतंकवादी, युवक को सामान उठाने के लिए साथ ले गए

सुरक्षा बलों को जिला उधमपुर के बसंतगढ़ के सियोजधार टॉप में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली है। सूत्रों के अनुसार, शुक्रवार को सियोजधार टॉप में रहने वाले एक युवक को पांच आतंकी सामान उठाने के लिए अपने साथ ले गए, इनमें एक आतंकी घायल बताया जा रहा है। चार आतंकियों ने अपने चेहरों से कपड़ा हटाया था, जबकि घायल का मुंह पूरी तरह से ढका था। बताया जा रहा है कि सामान छोड़ने के बाद आतंकियों ने युवक को छोड़ दिया। युवक शनिवार सुबह अपने घर पहुंचा है।

एसडीपीओ रामनगर मंजीत सिंह ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा, सूचना है कि आतंकी युवक को साथ ले गए थे। युवक को रविवार को थाने बुलाकर पूछताछ की जाएगी, ताकि पता लगाया जा सके कि आतंकी किस ओर गए हैं। आतंकी गतिविधियों का इनपुट मिलने के बाद रविवार आठवें दिन सुरक्षा बलों ने घेराबंदी कर तलाशी अभियान का दायरा बढ़ा दिया।

सुरक्षा बलों की ओर से तलाशी अभियान को तेज करने के साथ ही ड्रोन व हेलीकॉप्टर की मदद से जंगलों और पहाड़ी इलाकों को खंगाला जा रहा है। सियोज धार टॉप पर ढोकों में रहने वाले गुज्जर-बकरवालों से पूछताछ के साथ ही उनकी मदद भी ली जा रही है।

सूत्रों के अनुसार आतंकी अभी सियोज धार टॉप क्षेत्र में छिपे हो सकते हैं। सेना, पुलिस, सीआरपीएफ, एसओजी व डॉग स्क्वॉयड की मदद से तलाशी ली जा रही है। गौरतलब रहे कि बसंतगढ़ व भद्रवाह की सीमा तक सुरक्षाबल पहुंच चुके हैं। कठुआ, डोडा, किश्तवाड़ और बनी की से सुरक्षाबलों ने घेरा बनाकर सभी रास्ताें को सील कर दिया है। इस बारे में उधमपुर-रियासी रेंज के डीआईजी मोहम्मद रईस बट ने बताया कि बसंतगढ़ में आतंकियों की तलाश को लेकर संयुक्त रूप से तलाशी अभियान जारी है। उम्मीद है कि जल्द ही बड़ी सफलता मिलेगी।

आतंकी हमले में एम4 राइफल और एके47 का इस्तेमाल : सूत्रों के अनुसार, बसतंगढ़ में वीडीजी की हत्या में आतंकियों ने एम4 राइफल व एके47 का इस्तेमाल किया है। डुडू व बसंतगढ़ में वीडीजी को पोस्टों पर तैनात किया गया है। पुलिस की मानें तो दो ग्रुपों में 6 से 8 आतंकी सियोजधार टॉप पर छिपे हुए हैं।

ढग्गर में 50 किमी से ज्यादा इलाका खंगाल चुके जवान
कठुआ। बसंतगढ़ में आतंकी घटना के बाद जिले के पहाड़ी उपमंडल बनी के ढग्गर क्षेत्र में दिखे आतंकियों का पांचवें दिन भी कोई सुराग नहीं मिला है। पांचवें दिन भी सर्च ऑपरेशन में सेना, पुलिस और सीआरपीएफ के जवान शामिल रहे। सुरक्षाबलों ने इन पांच दिनों के दौरान 50 किलोमीटर से अधिक की परिधि में सर्च अभियान चलाया है। जवानों ने बनी के सरथल से कमलोग गलां तक के इलाके को पूरी तरह खंगाल लिया है। वहीं, ड्रोन और चॉपर की मदद से भी निगरानी की जा रही है। जिला पुलिस के आला अधिकारी पांच दिन से सेना के जवानों के साथ सर्च ऑपरेशन में जुटे हैं। हालांकि बीते सोमवार को ढग्गर के रिंड क्षेत्र में देखे गए आतंकियों का अभी तक कोई सुराग नहीं मिल पाया है। जिसके चलते स्थानीय लोगों में डर बना हुआ है।

Back to top button