लिपस्टिक लगाने से पहले ये जान लें ये बातें

लिपस्टिक के बहुत से शेड मार्केट में उपलब्ध है. इसे खरीदते समय इस चीज का ध्यान रखना जरूरी होता है कि वह कौनसा शेड आपकी स्किन टोन को सूट करेगा. यदि आप स्किन टोन नहीं पहचानती तो इसके लिए एक वेन टेस्ट कर सकते है. यदि आपकी कलाई में नील रंग की नसें दिख रही है तो इसका अर्थ है कि आपकी स्किन टोन कूल है. कूल टोन वाली लड़कियों पर रेड, पेस्टल और ऑरेंज कलर्स अच्छे अच्छे लगते है.

लिपस्टिक लगाने से पहले ये जान लें ये बातें

यदि नसें हरे रंग की दिख रही है तो इसका अर्थ है कि आपकी स्किन टोन वार्म है. वार्म स्किन टोन वाली लड़किया रेड, ऑरेंज का वह शेड जिसमे थोड़ा येलो टोन हो और पिंक कलर्स का इस्तेमाल करे. यदि आपकी कलाई की नसें हरी और नीले दोनों रंग की दिख रही है तो वह न्यूट्रल टोन है. न्यूट्रल टोन वाली लड़कियों पर हर कलर की लिपस्टिक अच्छी लगती है. जब आप लिपस्टिक लगाए तो कुछ बातो का ध्यान रखे, लिपस्टिक सीधे होंठो पर अप्लाई न करे.

इंडियन बच्चे हैं दुनिया में दूसरे नंबर पर सबसे ज्यादा मोटे

लिपस्टिक लगाने से पहले होंठो पर लिप बाम लगाए. एक टूथब्रश कि जरिये लिप्स पर जमी डेड स्किन को क्लीन कर ले. अब लिप्स पर कंसीलर या पाउडर की एक परत अच्छी तरह फैला ले. ब्रश का इस्तेमाल कर अच्छी तरह से फैला ले. आप लिपलाइनर से होंठो के चारो तरफ एक लाइन खींचे. अब इसमें लिपस्टिक फिल करे. इन स्टेप्स को फॉलो करने से लिपस्टिक ज्यादा समय तक टिकेगी.

Back to top button