ये हो सकती है T20 वर्ल्ड कप की टीम, Virat Kohli ने लिया इस खिलाड़ी का नाम

भारत ने इंदौर में खेले गए T20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में श्रीलंका को 7 विकेट से हराया। इसी के साथ भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। गुवाहाटी में खेला गया पहला टी20 मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। टीम की इस जीत में गेंदबाजों की अहम भूमिका रही।शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी और कुलदीप यादव ने शानदार प्रदर्शन कर श्रीलंका को बड़ा स्कोर बनाने से रोका। लेकिन फैंस उस समय हैरान रह गए जब कप्तान विराट कोहली ने वर्ल्ड कप के संभावितों का जिक्र करते हुए एक नए गेंदबाज का भी नाम लिया।

गेंदबाजों की तारीफ

कप्तान विराट कोहली ने शानदार जीत के लिए टीम के ओवरऑल प्रदर्शन को श्रेय दिया। विराट ने कहा- हम एक टीम के रूप में खेले और यही हम चाहते हैं। ये प्रदर्शन पिछली सीरीज की तुलना में बेहतर प्रदर्शन रहा। टीम में फिलहाल रोहित नहीं हैं बावजूद इसके हम बड़ी जीत दर्ज करने में कामयाब रहे जो काफी अच्छा संकेत है। नवदीप सैनी वनडे टीम में शामिल हो गए हैं और उन्होंने अपने पहले मैच अच्छा प्रदर्शन भी किया। वे टी20 में भी अच्छा खेल रहे हैं। उन्हें शार्दुल, भुवनेश्वर, शमी और जसप्रीत जैसे गेंदबाजों के साथ मौका मिल रहा है जो उनसे ज्यादा अनुभवी हैं। उनकी तेज गति से आती गेंदें काफी प्रभावित कर रहे हैं। उन्होंने श्रीलंकाई बल्लेबाजों को तेज गति की यॉर्कर और बाउंसर पर आउट किया जो टीम के लिए काफी अच्छा है। विराट ने जसप्रीत बुमराह की सफल वापसी पर भी राहत जताई।

यह भी पढ़ें:  इरफान पठान ने चार दिन के टेस्ट मुकाबले को लेकर कही ये बड़ी बात…

इस गेंदबाज को बताया सरप्राइज पैकेज

पर इसी बीच विराट ने जब ऑस्ट्रेलिया में होने वाले वर्ल्ड कप के संभावितों का जिक्र किया तो उन्होंने तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा का नाम लिया। इस पर सभी हैरान रह गए। विराट ने कहा- एक खिलाड़ी निश्चित तौर पर ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सरप्राइज पैकेज होगा। ये ऐसा गेंदबाज होगा जो तेज गति और उछाल के साथ गेंदबाजी कर सके। प्रसिद्ध कृष्णा ने घरेलू क्रिकेट और टी20 में अच्छा प्रदर्शन किया है। इस तरह के तेज गेंदबाजों का आपके पास होना अच्छा बात है लेकिन टी20 वर्ल्ड कप के लिहाज से हमारे पास तेज गेंदबाजों के सभी विकल्प तैयार हैं। गौरतलब है कि प्रसिद्ध कृष्णा आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेलते हैं। बता दें कि कृष्णा ने 18 आईपीएल मुकाबलों में 14 विकेट लिए हैं। इसके अलावा लिस्ट ए क्रिकेट के 41 मुकाबलों में कृष्णा 67 और प्रथम श्रेणी के 6 मैचों में 20 विकेट ले चुके हैं।

बता दें कि मंगलवार को श्रीलंका ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 9 विकेट 142 रन बनाए। भारत के लिए शार्दुल ठाकुर ने 3 और नवदीप सैनी व कुलदीप यादव ने 2-2 विकेट लिए। भारत ने ये लक्ष्य 17.3 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। भारत के लिए केएल राहुल ने सबसे ज्यादा 45 रन बनाए, जबकि शिखर धवन ने 32, श्रेयस अय्यर ने 34 और विराट ने नाबाद 30 रन बनाए।

Back to top button