महिला ने बनाई देसी वॉशिंग मशीन, धुलती दिखी कपड़े

भारत में लोगों का दिमाग कंप्यूटर से भी तेज चलता है. इसी वजह से वो अपने रोजमर्रा के जीवन को आसान करने के लिए ऐसे-ऐसे जुगाड़ खोज लेते हैं कि उसका अंदाजा भी नहीं लगाया जा सकता. हाल ही में एक महिला का वीडियो वायरल हो रहा है. जो एक देसी वॉशिंग मशीन को चलाते हुए नजर आ रही है. ये महिला एक प्लास्टिक के बड़े टब में कपड़े (Woman washing clothes in tub) धो रही है. महनत बचाने के लिए उसने साइकिल का प्रयोग किया है. महिला का दिमाग देख लोग बोल रहे हैं कि भारत में बहुत तेजस्वी लोग हैं!

इंस्टाग्राम अकाउंट @indrapankaj07 पर हाल ही में एक वीडियो पोस्ट किया गया है जिसमें एक महिला कपड़े धुलते नजर आ रही है. ऐसे बहुत से लोग हैं, जो पैसों की कमी के चलते वॉशिंग मशीन (Desi washing machine viral video) नहीं खरीद सकते. इस वजह से उन्हें हाथ से ही कपड़े धोने पड़ते हैं. पर पैसों की कमी, इंसान के दिमाग पर ताला नहीं लगा सकती. इंसान अपनी तेज और चतुर बुद्धि की वजह से भी उन कामों को कुछ हद तक कर सकता है, जो पैसे वाले करते हैं. अब इस महिला को ही ले लीजिए. वॉशिंग मशीन न होने की वजह से, इसने कपड़े धुलने का गजब तरीका निकाल लिया.

कपड़े धुलने का गजब जुगाड़
महिला ने एक प्लास्टिक के तसले को जमीन पर रखा है. उसमें धुलने के लिए कपड़े, पानी और वॉशिंग पाउडर पड़ा हुआ है. महिला ने उस टब के ऊपर एक साइकिल को लेटाकर रख लिया है. साइकिल इस तरह रखी है कि पैडल टब के अंदर है. वो ऊपरी पैडल को घुमाई जा रही है और कपड़े वॉशिंग मशीन की तरह घूम-घूमकर धुलते जा रहे हैं.

वीडियो हो रहा है वायरल
महिला का नाम इंद्रा पंकज है इंस्टाग्राम पर उसे 3 लाख से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं. उसके इस वीडियो को 9.5 करोड़ से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं जबकि 16 हजार से ज्यादा लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक ने कहा कि भारत नौसिखियों के लिए नहीं है. वहीं एक ने कहा कि भारत में बहुत तेजस्वी लोग रहते हैं. एक ने कहा कि इस महिला ने बहुत सी औरतों की परेशानी को दूर कर दिया है.

Back to top button