इरफान पठान ने चार दिन के टेस्ट मुकाबले को लेकर कही ये बड़ी बात…

न्यू ईयर पर ICC ने कहा था कि वह 2023 से टेस्ट मुकाबले को चार दिन का करने जा रही है. इस मुद्दे पर समर्थन और विरोध में प्रतिक्रियाएं आ रहीं हैं. एक ओर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और गौतम गंभीर ने इसे सही नहीं माना है तो वहीं टीम इंडिया के पूर्व आलराउंडर खिलाड़ी इरफान पठान ने चार दिन के टेस्ट मैच की वकालत की है.

इरफान ने कहा है कि यह आगे जाने के लिए बढ़िया विचार है. पठान ने हाल ही में क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास का ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि, “मैं यह बात बहुत दिनों से कहता आ रहा हूं कि चार दिन के टेस्ट मुकाबले आयोजित कराए जाने चाहिए. मुझे लगता है कि आगे जाने का यही उचित तरीका है.” पूर्व खिलाड़ी पठान ने कहा कि, “हम रणजी ट्रॉफी में भी चार दिन के टेस्ट मुकाबले खेलते हैं और उन मैचेस के रिजल्ट भी आते हैं. तो टेस्ट मैच क्यों नहीं?” पठान ने कहा कि, “आज के दिनों में टेस्ट मैचेस के रिजल्ट लगातार आ रहे हैं, किन्तु चार दिन के टेस्ट मैच होते हैं तो हर मैच में रिजल्ट आएंगे.. मैं पूरी तरह से चार दिन के टेस्ट मुकाबले के पक्ष में हूं.”

जानें क्यों रोहित शर्मा ने कहा, आसान नहीं होगा न्यूजीलैंड दौरा

आपको बता दें कि ICC विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप-2023 में चार दिन के टेस्ट मुकाबले आयोजित कराने पर विचार कर रही है. पठान का यह बयान उस वक़्त आया है जब सचिन तेंदुलकर और गौतम गंभीर, के अलावा ग्लैन मैक्ग्रा, रिकी पोंटिंग जैसे दिग्गज खिलाड़ी इसके खिलाफ बयान दे चुके हैं. ICC की क्रिकेट समिति इस मामले को लेकर 27-31 मार्च में दुबई में होने वाली बैठक में मंथन करेगी.

Back to top button