भारत के 5 हॉन्टेड स्थान जहाँ जाना आज भी मना हैं।

वैसे तो भारत ऐतिहासिक स्थानों के नाम, से मशहूर हैं। लेकिन बहुत कम लोग ही जानते है की भारत में होण्टेड स्थान भी हैं जहाँ आज भी जाने पर रोक लगी हुई हैं। आइये जानते हे कुछ ऐसे ही हौंनटेड स्थानों के बारे मे –भारत के 5 हॉन्टेड स्थान जहाँ जाना आज भी मना हैं।

भानगढ़ किला

भानगढ़ महल जैसा की नाम सुनते ही एक कल्पना दिल और दिमाक पर छाप छोड़ देती है। यहाँ के स्थानीय लोगो का कहना हैं कि यहाँ जो भी घर बनाया जाता हे उसकी छत गिर जाती हैं । रात होते ही यहाँ अजीबो गरीब आवाजे सुनाई देती हे। सरकार ने यहाँ शाम होते ही प्रवेश करने की रोक लगा दी गई हैं।

दमास बीच, गुजरात

एक ज़माने में ये हिन्दुओ के अंतिम संस्कार की जगह मानी जाती थी। लोगो का कहना हैं कि यहाँ से लोग रहस्मयी तरीके से गायब हो जाते हे। यहाँ आज भी डरावनी आवाज़े सुनाई देती हैं।

ब्रज राज भवन पैलेस

इस पैलेस में ब्रिटिश बहुत के होने की कहानी बताती हे। यहाँ लोगो द्वारा ऐसा बोला जाता हैं कि क्रांति में मारा गया मेजर बुर्टन रात को गार्ड्स को थप्पड़ मारता हैं।

जीपी ब्लॉक मेरठ

मेरठ के इस जीपी ब्लॉक में 4 – 5 भूत एक घर में हाथ में मोमबत्ती लेकर बैठे हुए दिखाई देते हैं यहाँ के लोग बताते हैं की इस घर से लाल ड्रेस पहने लडकिया आती जाती दिखाई देती हैं।

दिल्ली केन्ट

यहाँ ऐसा कहा गया हैं कि एक सफ़ेद साडी में महिला लोगो से लिफ्ट माँगती हैं अगर कोई कार आगे निकल जाती हैं तो वो औरत कार से भी तेज़ दौड़ कर उस इंसान का पीछा करती हैं। यहाँ सरकार ने गाड़ियों के आने जाने पर रोक लगा दी है , इस मार्ग को बन्द भी कर दिया हैं।

ये थे इंडिया के 5 मोस्ट इम्पोटेंट हौंनटेड पैलेस जिसके बारे में सुनते ही रूह कॉपी जाती है।

Back to top button