कई हिस्सों में प्याज के दाम छू रहे हैं आकाश, नासिक में एक लाख की प्याज चोरी

Onion Price प्याज की कीमतों को लेकर फिर खबरों का बाजार गर्म है, इसी बीच महाराष्ट्र  के नासिक से एक खबर आ रही है, मिली जानकारी के अनुसार नासिक के रहने वाले एक किसान ने शिकायत की है कि कुछ अज्ञात लोगों ने उसकी एक लाख रुपये की प्याज चोरी कर ली। ये प्याज किसान ने अपने गोदाम में रखी हुई थी।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार किसान राहुल बाजीराव पगान ने सोमवार को प्याज चोरी की शिकयत दर्ज करवायी थी। किसान ने बताया कि कलवन तालुका में अपने गोदाम में उसने गर्मी के स्टॉक के रूप में 25 टन प्याज को सहेज कर रखा था जिसका मूल्य एक लाख रुपये था। इस मामले में चोरी की शिकायत दर्ज की जा चुकी है और कार्रवाई की जा रही है। गौरतलब है कि देश के कई हिस्सों में प्याज के दाम आकाश छू रहे हैं। दिल्‍ली और आस पास के इलाकों में प्‍याज के दाम 80 रुपये किलो तक पहुंच गये हैं।

महंगा हुआ प्याज

महंगी प्याज से खरीदारों के आंसू निकल रहे हैं। गृहिणियों का रसोई मैनेजमेंट फेल होने लगा है। थोक बाजार में प्याज एक सप्ताह के अंदर सात से दस रुपये प्रति किलो तक प्याज महंगा हो गया है। खुदरा बाजार में प्याज 48 से 55 रुपये प्रति किलो बिक रहा है। गली-मोहल्ले की दुकानों में दो-तीन रुपये का और इजाफा है। बीते एक सप्ताह में प्याज के दाम में दोगुनी बढ़ोत्तरी हो चुकी है। अन्य राज्यों में तो प्याज की कीमत तो अब 80-90 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच गयी है।

पटना में आठ लाख का प्याज चोरी 

बिहार में चोर अब सब कुछ छोड़कर प्याज की चोरी करने में जुट गए हैं। ये सच है..पटना सिटी के फतुहा थाना क्षेत्र के सोनारू इलाके में चोरों ने एक गोदाम से आठ लाख रुपये के प्याज की चोरी कर ली और साथ ही 1.83 लाख रुपये की नकदी भी ले भागे। अब पुलिस चोरों के साथ ही प्याज ढूंढ रही है।

घटना फतुहा थाना क्षेत्र के सोनारू मोहल्ले की जहां से शनिवार की रात एक बंद गोदाम का ताला तोड़कर चोरों ने 1.83 लाख रुपये नकदी समेत करीब 8 लाख के प्याज की चोरी कर ली। थाना क्षेत्र के कोलहर गांव निवासी प्याज व्यवसायी धीरज कुमार ने फतुहा थाना में लिखित शिकायत की है।

व्यवसायी धीरज ने बताया कि प्याज का गोदाम बंद कर वह अपने घर कोलहर चला गया था। रविवार की सुबह आठ बजे सोनारू गोदाम पर पहुंचा तो देखा कि गोदाम के गेट का ताला टूटा है और गोदाम में रखा प्याज का पैकेट बिखरा है। चोरों ने 328 बोरा प्याज गायब कर दिया। साथ ही, अलमीरा में रखे 1.73 लाख और दूसरे कमरे से 10 हजार रुपये गायब थे। थानाध्यक्ष मनीष कुमार ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि मामले की जांच की जा रही है। गोदाम के आसपास में लगे सीसीटीवी कैमरे से बदमाशों की तलाश की जा रही है।

Back to top button