Womens T20 World Cup: भारत का फाइनल में पहुंचना लगभग तय…सिडनी में हो रही भारी बारिश

भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप (Womens T20 World Cup) सेमीफाइनल मुकाबला थोड़ी देर में शुरू होना है, लेकिन उससे पहले ही इस मैच पर बड़ा खतरा मंडराने लगा है. ईएसपीएनक्रिकइंफो के अनुसार, सिडनी में भारी बारिश हो रही है और मैच होने की संभावना बेहद कम है. ऐसे में भारतीय टीम का फाइनल में पहुंचना लगभग तय लग रहा है. दरअसल, भारतीय टीम पहली बार वर्ल्ड कप फाइनल में जगह बनाने की ओर देख रही है, जबकि इंग्लैंड की टीम टी20 वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ अपना अजेय अभियान जारी रखना चाहती है. हालांकि इस मैच में बारिश विलेन बन सकती है. वो इसलिए क्योंकि मौसम विभाग ने सिडनी में गुरुवार 5 मार्च को लगभग पूरे दिन बारिश की आशंका जताई है.

…तो बिना गेंद खेले फाइनल में पहुंच जाएगी टीम इंडिया
अगर ये मैच बारिश के कारण धुलता है तो फिर इसका सबसे ज्यादा नुकसान इंग्लैंड (England) और मेजबान ऑस्ट्रेलिया (Australia) को भुगतना होगा. अगर भारत-इंग्लैंड मैच बारिश से रद्द हो जाता है तो फिर भारतीय टीम का फाइनल में पहुंचने का सपना पूरा हो जाएगा. वो इसलिए क्योंकि टीम इंडिया ने ग्रुप चरण में अपने सभी चारों मैच में जीत हासिल की थी. वहीं इंग्लैंड की टीम 3 जीत और एक हार के साथ अपने ग्रुप में दूसरे स्‍थान पर थी. इसी तरह साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरा सेमीफाइनल धुलने पर ऑस्ट्रेलियाई टीम भी टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी. साउथ अफ्रीका ने अपने ग्रुप में तीन जीत और एक ड्रॉ के साथ पहला स्‍थान हासिल किया था. वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम तीन जीत और एक हार के साथ दूसरे स्‍थान पर रही थी.

सिडनी में भारी बारिश का अनुमान

भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच सेमीफाइनल मुकाबला सिडनी में खेला जाएगा, जहां मौसम विभाग ने सुबह नौ बजे से रात के 11 बजे तक भारी बारिश की आशंका जताई है.  मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने बारिश के खतरे को देखते हुए खेल की सर्वोच्च संस्‍था अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद से सेमीफाइनल के लिए रिजर्व डे रखने का आग्रह किया था. मगर आईसीसी (ICC) ने ऑस्ट्रेलिया की अपील ठुकरा दी. भारतीय टीम कभी भी टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह नहीं बना पाई है. साल 2018 में हुए पिछले टी20 वर्ल्ड कप में टीम को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा था. तब टीम इंडिया को इंग्लैंड ने ही मात दी थी.

बारिश के चलते सिडनी में ग्रुप मैच भी रद्द करना पड़ा था
सेमीफाइनल मुकाबला बारिश के चलते रद्द होने की आशंका इसलिए भी ज्यादा है क्योंकि सिडनी में साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच होने वाला आखिरी ग्रुप मैच भी बारिश के चलते बिना एक भी गेंद फेंके रद्द करना पड़ा था. वहीं पाकिस्तान और थाईलैंड के बीच होने वाला मुकाबला भी बारिश के चलते पूरा नहीं हो सका था. कप्तान हरमनप्रीत कौर की अगुआई में भारतीय टीम ने अपने ग्रुप मैचों में ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका, न्यूजीलैंड और बांग्लादेश को मात

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × four =

Back to top button