तस्वीर में ढूंढ निकालना है एक कुत्ता, 7 सेकंड का है वक्त

सोशल मीडिया पर आपको बहुत सी चीज़ें देखने को मिलती हैं, जो आपका वक्त आराम से गुजार देती हैं लेकिन अगर वक्त गुजारने का साधन थोड़ा क्रिएटिव हो, तो इससे बेहतर कुछ नहीं सकता. यही वजह है कि लोगों की दिलचस्पी कभी भी पज़ल्स से खत्म नहीं होती है. पहले ये अखबारों में छपा करती थीं लेकिन आजकल इंटरनेट पर बड़ी संख्या में पहेलियां मिल जाती हैं.

पहेलियां सॉल्व करने से न सिर्फ आपका दिमाग चुस्त रहता है बल्कि आपके आईक्यू का भी पता चलता है. यूं तो आईक्यू के लिए मनोवैज्ञानिकों के बनाए हुए अपने फॉर्मैट हैं लेकिन तमाम पहेलियां दावा करती हैं कि वो आपके दिमाग की सेहत का झट से पता लगा सकती हैं. तो आज हम आपके लिए एक ऐसी ही पहेली लाए हैं, जिसमें आपको एक चीज़ ढूंढनी है, जो तस्वीर में आसानी से तो दिखाई नहीं देती.

तस्वीर में ढूंढना है कुत्ता
Bright Side की ओर से क्रिएट की गई तस्वीर में आप देख सकते हैं कि एक लिविंग रूम की तस्वीर है. यहां बहुत सारी चीज़ें रखी हुई हैं और घर बिल्कुल भरा-भरा सा नज़र आ रहा है. हालांकि इसी बीच में इस शख्स का कुत्ता कहीं खो गया है. वो इसे ढूंढने की कोशिश में लगा है. क्या आप इस काम में उसकी मदद कर सकते हैं? ध्यान रहे, इसके लिए सिर्फ 7 सेकंड का ही वक्त दिया जा रहा है.

क्या पूरा हो गया चैलेंज?
अगर आप अभी तक इसे नहीं ढूंढ़ पाएं हैं, तो चिंता मत करिए. हम आपको इसमें हिंट ये दे रहे हैं कि तस्वीर के बाईं तरफ लैंप मौजूद है. आप ध्यान से देखने पर इसे ढूंढ पाएंगे.

अगर अब भी आपको ये नहीं दिखा है, तो जवाब तस्वीर में देख सकते हैं. ये कार्पेट पर ही छिपा हुआ था.

Back to top button