समुद्र किनारे मिला ‘एलियन’ जैसा जीव, देखते ही उड़े महिला के होश!

ऑस्ट्रेलिया में आए दिन अजगर के शिकार से जुड़े वीडियो वायरल होते रहते हैं. लेकिन कई बार वहां समुद्र तट पर ऐसी अजीब चीजें भी दिखाई दे जाती हैं, जिनके बारे में जानकर हैरत होती है. हाल ही में ऐसे ही एक जीव की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसे लोग ‘एलियन’ जैसा जीव करार दे रहे हैं. इसे एक महिला ने देखा जो, पर्थ के बीच पर टहलने गई थी. शुरुआत में उसे लगा कि ये कोई बड़ी घास है, लेकिन बाद में सच्चाई जान उसके होश उड़ गए. आस-पास मौजूद लोगों में भी अफरा-तफरी का माहौल छा गया.

महिला ने सोशल साइट Reddit पर इस जीव की तस्वीरें शेयर की. उसने बताया कि जब वह समुद्र तट पर टहल रही थी, तब उसे कुछ ऐसा मिला जिसे वह नहीं पहचान पाई. रेत से मोटी सफेद रबड़ जैसी लड़ियां उभरी हुई थीं, जो जेलीफ़िश टेंटेकल्स या किसी ‘अन्य-स्थलीय’ चीज़ की तरह लग रही थी, जो पूरे समुद्र तट पर बिखरी हुई थी. इसे पर्थ से कुछ दूरी पर स्थित लेज प्वाइंट में समुद्र तट पर पाया गया. कुछ रेशे गुच्छों में तो कुछ एकल रेशे थे, जो रेत से बाहर दिख रहे थे. महिला ने रेडिट पर पूछा है कि मेरे बच्चे और मैं उत्सुक हैं, क्या कोई जानता है कि यह क्या है? मुझे तो यह कोई एलियन जैसा जीव दिख रहा है.

हालांकि, महिला के पोस्ट पर कई लोगों ने अपने-अपने जवाब दिए. इनमें से कई लोगों ने सही अनुमान लगाए और कुछ ने मज़ाक उड़ाया. एक यूजर ने लिखा कि पिछले शुक्रवार के तूफान में भूमध्य सागर से बहकर आ गया होगा तो दूसरे ने इसकी तुलना नूडल से कर दी. एक यूजर ने लिखा कि ये पेड़ की जड़ों की तरह दिखते हैं. क्या आस-पास पौधे हैं? शायद तूफ़ान में रेत बह गई हो? तो एक अन्य ने कहा कि ये समुद्री घास हो सकती है. जबकि, एक शख्स ने कहा कि यह मृत समुद्री शैवाल हो सकता है जो किनारे पर बहकर आ गया है और सूरज के संपर्क में आने के कारण अपना रंग खो चुका है.

महिला ने बताया, ‘इसे देखने के बाद से ही मैं इसके बारे में जानकारी जुटाने की कोशिश कर रही हूं. इसके लिए मैंने बहुत सारी Google इमेज खोजे और इनमें से कुछ उत्तरों के बाद, मैं इस निष्कर्ष पर पहुंची हूं कि यह संभवतः एक समुद्री शैवाल है जिसे धूप में ब्लीच किया गया है, क्योंकि यह पानी के नीचे नहीं है. हालांकि, इस जीव की सच्चाई से जुड़ा रहस्य अब भी अनसुलझा है.

Back to top button