पाक PM इमरान खान ने फिर अलापा कश्मीर राग, दिया ये बड़ा बयान

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान एक बार फिर कश्मीर का राग अलापते नजर आए हैं। कश्मीर मुद्दे पर बात करते हुए इमरान खान ने भारतीय सेना पर निशाना साधा है। पीओके में पाकिस्तानी सेना की बर्बरता और अत्याचार को नजरअंदाज कर इमरान खान भारत को कश्मीर मसले पर नसीहत दे रहे हैं। इस मसले पर ट्वीट करते हुए इमरान खान ने कश्मीर को IOK कहकर संबोधित किया है, यानी Indian occupied kashmir। उन्होंने भारतीय सेना पर कश्मीरियों की हत्या करने का आरोप लगाया है।

सीमा पर संघर्ष विराम उल्लंघन और कश्मीर में आतंकियों की फौज भेजने वाला पाकिस्तान कश्मीर मसले पर कह रहा है कि यह केवल बातचीत से हल हो सकता है। जबकि ऐसे कई मौके आए हैं, जब बातचीत के लिए दोनों देश तैयार हुए हैं, लेकिन पाकिस्तान की तरफ से सीमा पर कुछ न कुछ ऐसी गतिविध हुई है, जिसके बाद बातचीत की पहल को खत्म करना पड़ा है।

अपने ट्वीट में इमरान ने लिखा, ‘भारतीय सुरक्षा बलों द्वारा आईओके (भारत का कश्मीर) में निर्दोष कश्मीरियों की हत्या की कड़ी निंदा करते हैं। वक्त आ गया है जब भारत को एहसास हो कि कश्मीर का मसला केवल बातचीत से हल हो सकता है। जिसमें UN SC के प्रस्ताव और कश्मीरी लोगों की इच्छा शामिल हो।’

गौरतलब है कि हाल ही में कश्मीर में सुरक्षाबलों ने हिज्बुल आतंकी मन्नान वानी को मार गिराया था। वह एएमयू का स्कॉलर था, लेकिन बीच में पढ़ाई छोड़ उसने आतंक की राह थाम ली थी। आतंकी मन्नान वानी की मौत पर राजनीति भी जोर-शोर से हुईं।

वहीं, खासकर दक्षिण कश्मीर में सुरक्षाबलों का आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन जारी है और रविवार को ही सेना ने कुलगाम एनकाउंटर में तीन आतंकियों को मार गिराया। पाकिस्तान एक ओर कश्मीर पर डॉयलॉग की बात करता है, जबकि दूसरी ओर वो ही कश्मीर का माहौल खराब करने लिए आतंकियों को एक्सपोर्ट कर रहा है।

Back to top button