टीवी शो देखते देखते नाबालिग ने लगा ली फांसी

किसी टीवी शो की नकल करना कभी कभी जानलेवा भी हो सकता है. इसकी ताजा मिसाल राजस्थान में उस वक्त देखने को मिली, जब टीवी शो देखने के बाद एक नाबालिग लड़की ने खेल-खेल में खुद को फांसी लगा ली. आनन-फानन में उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.Minalig watching watching TV shows

मामला झुन्झुनू जिले के खेतड़ी इलाके का है. जहां टीवी शो की नकल करना एक मासूम की जान पर बन आया. 11 वर्षीय अंतिमा अपने छोटे भाई के साथ अपनी मम्मी के दुपट्टे से खेल रही थी. जिसके बाद वह एक टीवी शो में रस्सी का डांस को देखकर, उसी तरह करने की कोशिश में लग गई. इसी बीच खेल-खेल में उसने दुपट्टे को अपने गले में बांधकर झूलना शुरू कर दिया.

और तभी दुपट्टे में ऐसी गांठ लगी कि वह खुल ही नहीं पाई. अंतिमा उस फंदे पर ही लटकी रह गई. जिसके बाद उसके छोटे भाई ने अपनी मां को बुलाया. फौरन उसे अस्पताल ले जाया गया. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. सूचना मिलते ही पुलिस भी वहां पहुंच गई. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

इसे भी पढ़े: मूंछ रखने पर दलित की हुई पिटाई

पुलिस के मुताबिक, शव के पोस्टमार्टम के बाद उसे परिजनों को सौंप दिया गया. पोस्टमार्टम की रिपोर्ट के अनुसार अंतिमा की मौत दम घुटने से हुई. फिर भी पुलिस केस दर्ज कर मामले की जांच कर रही है.

Back to top button