अब CM पद छोड़ दें नीतीश, बिहार में सियासत तेज: उपेंद्र कुशवाहा

पटना। रालोसपा अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने एक स्थानीय चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि आने वाले बिहार विधानसभा चुनाव में  नीतीश कुमार को सीएम का चेहरा नहीं बनाना चाहिए। उन्होंने कहा कि उनकी बजाय किसी नए चेहरे को जगह मिलनी चाहिए। अब CM पद छोड़ दें नीतीश, बिहार में सियासत तेज: उपेंद्र कुशवाहा

पंद्रह साल से नीतीश हैं सीएम, अब उन्हें बड़ी राजनीति करनी चाहिए

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि नीतीश कुमार ने पंद्रह साल तक बिहार की सत्ता संभाली, अब किसी और को भी काम करने का मौका मिलना चाहिए। पंद्रह साल बहुत होते हैं। नीतीश कुमार को अब बड़ी राजनीति करनी चाहिए और खुद ही सीएम का पद छोड़ देना चाहिए। उनके इस बयान के बाद बिहार में राजनीतिक माहौल गरमा गया है। जदयू ने जहां इसकी तीखी आलोचना की है वहीं राजद और कांग्रेस ने कुशवाहा की हां में हां मिलाते हुए कहा है कि नीतीश कुमार को अब सीएम पद का त्याग कर देना चाहिए। 

जदयू ने कहा-जनता जबतक चाहेगी नीतीश ही होंगे सीएम

जदयू के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि नीतीश कुमार को बिहार की जनता जब तक चाहेगी तबतक वही सीएम का चेहरा होंगे। ये सब बचकानी बाते हैं कि नीतीश कुमार को सीएम पद छोड़ देना चाहिए। किसी की इच्छा या अनिच्छा से वो सीएम नहीं बने हैं, जनता की पसंद की वजह से वो प्ंद्रह साल से सीएम हैं। त्यागी ने कटाक्ष करते हुए कहा कि लोगों को सत्ता से मोह है और टिकट पाने के लिए इधर-उधर जा रहे हैं लेकिन हम एनडीए के साथ हैं।

तेजस्वी ने कहा-सीएम नीतीश को रिटायरमेंट ले लेना चाहिए 

उपेंद्र कुशवाहा के बयान पर बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश कुमार को अब राजनीति से ही रिटायरमेंट ले लेना चाहिए। यदि वे रिटायरमेंट नहीं लेते हैं तो जनता उन्हें रिटायर कर देगी। कुशवाहा के इस बयान पर कि तेजस्वी अभी ट्रेनिंग ले रहे हैं और लालू राजनीति में इतिहास हो गए हैं, तेजस्वी ने कहा कि यदि सभी लोगों का सहयोग मिला तो 50 सालों तक राजनीति करूंगा।

कांग्रेस ने कहा-एनडीए में फूट अब तय है 

वहीं कुशवाहा के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस नेता प्रेमचंद मिश्रा ने कहा कि अब एनडीए में फूट तय है। उन्होंने कहा कि कुशवाहा ने सही कहा है और अब एनडीए में फूट तय है। आने वाले दिनों में लोजपा से भी ऐसे बयान आएंगे। उपेंद्र कुशवाहा ने जेडीयू के बड़े भाई के दावे को खत्म कर दिया है। आने वाले दिनों में बीजेपी भी नीतीश कुमार से किनारा कर लेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

उत्तर प्रदेश सरकार चीनी मिलों को दिलवाएगी 4,000 करोड़ रुपये का सस्ता कर्ज

उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य की चीनी मिलों