राजस्थान: हिस्ट्रीशीटर भीम सिंह का हुआ अंतिम संस्कार, पुलिस प्रशासन रहा तैनात

जालौर। सांचोर में शुक्रवार को तेलंगाना पुलिस द्वारा किए गए एनकाउंटर में मारे गए भीनमाल निवासी भीमसिंह पुत्र शंभुसिंह भाटी का अंतिम संस्कार स्थानीय जुंजाणी बस स्टेंड पर स्थित शमशान घाट पर किया गया।

राजस्थान: हिस्ट्रीशीटर भीम सिंह का हुआ अंतिम संस्कार, पुलिस प्रशासन रहा तैनात

– इस दौरान थानाधिकारी कैलाशचंद्र मीणा के नेतृत्व में भारी संख्या में पुलिस जाब्ता भी तैनात रहा। अंतिम संस्कार में मृतक भीम सिंह के भाई खुशाल सिंह के हाथों से मुखाग्नि दी गई। इस मौके कांग्रेस नेता ओमसिंह राठौड़, भोमिया राजपूत युवा परिषद के जिलाध्यक्ष सर्जनसिंह राठौड़,पूर्व डीसीसी सचिव योगेंद्रसिंह दहिया,रावतसिंह दूठवा,भाजपा जिला उपाध्यक्ष गणपतसिंह सिसोदिया जालौर, हाडेचा सरपंच करण सिंह,पूर्व पालिका अध्यक्ष जीएम परमार,जबर सिंह कावतरा,उत्तम सिंह भाटी,विक्रमसिंह भाटी, माल सिंह दहिया, छैलसिंह नरसाणा समेत अन्य समाज के बंधु मौजूद थे।

– गौरतलब हैं कि शुक्रवार दोपहर में सांचौर की लाछड़ी सरहद में तेलंगाना के करनुल शहर की पुलिस ने लूट के मामले को लेकर भीम सिंह भाटी का एनकाउंटर किया था।

– जिसमें भीम सिंह भाटी की पुलिस द्वारा की गई फायरिंग में मौत हो गई। वहीं उसका साथी बिछावाड़ी निवासी भरतसिंह राजपुरोहित घायल हो गया।

– एनकाउंटर में भीम सिंह की मौत के बाद परिजनों ने उसका पोस्टमार्टम करवाने से इनकार कर दिया था।

– जिसके बाद शनिवार को प्रशासनिक अधिकारियों,पुलिस और समाज के लोगों की समझाइश के बाद मामला सुलझने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए जालोर भेजा गया।

– जहां मेडिकल बोर्ड की ओर से पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों को सुपुर्द किया गया। शव को रविवार की शाम को भीनमाल लाकर सोमवार सवेरे करीब 10 बजे अंतिम संस्कार कर दिया गया।

इन्टरनेट सेवा रही बंद

– भीम सिंह एनकाउंटर का मामला संवेदनशील होने के रविवार सायं ५ बजे से कारण जिले भर में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई। जिसे सोमवार को भीम सिंह के शांतिपूर्ण ढंग से अंतिम संस्कार करने के बाद इंटरनेट सेवाएं पुन: सुचारू कर दी गई।

इसे भी देखें:- विकास के लिए चलाई गयी परियोजनाओं को ‘अटकाना’, ‘लटकाना’ और ‘भटकाना’ ही कांग्रेस की ‘कार्यसंस्कृति’: PM मोदी

परिवारजन का रो-रो कर हुआ बुरा हाल

– भीम सिंह की मौत के बाद उसके परिवार सहित समाज व मोहल्ले में शोक की लहर फैल गई। परिवार में भीम सिंह की माता,भ्राता,पत्नी, चाचा सहित सभी का रो-रो कर बुरा हाल हुआ।

राजपूत समाज ने निष्पक्ष जांच करने की मांग

– तेलंगाना पुलिस द्वारा किए गए भीम सिंह भाटी के एनकाउंटर के विरोध में सांचोर व जिला मुख्यालय पर भारी संख्या में एकत्रित हुए राजपूत समाज के लोगो ने तेलंगाना पुलिस के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करवाकर, निष्पक्ष जांच करवाने की मांग की।

Back to top button