जानिए पहले टी-20 के दौरान कैसा रहेगा मौसम ?

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टी-20 इंटरनेशनल सीरीज का पहला मैच विशाखापट्टनम के वाई एस राजशेखर रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच से एक दिन पहले विशाखापट्टनम में बारिश हो रही है। ऐसे में 23 नवंबर को खेले जाने वाले मैच पर बारिश का साया बना हुआ है। आइए जानते हैं इस आर्टिकल के जरिए पूरी जानकारी।

आईसीसी वनडे विश्व कप के बाद अब भारतीय टीम अपने अगले मिशन की ओर आगे बढ़ चुकी है। भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है, जिसका पहला टी-20 इंटरनेशनल मैच आज यानी गुरुवार को विशाखापट्टनम के वाई एस राजशेखर रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

इस मैच के दौरान बारिश होने की संभावना बनी हुई है। मैच से एक दिन पहले 22 नवंबर को विशाखापट्टनम में बारिश ने दस्तकर दी। ऐसे में मैच कुछ समय देरी से शुरू हो सकता है। आइए जानते हैं मैच से पहले पहले टी-20 के दौरान तापमान कैसा रह सकता है?

बारिश डालेगी पहले टी-20 मैच में खलल?

दरअसल, भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के पहले टी-20 मैच से पहले मौसम विभाग के अनुसार, विशाखापट्टनम में 23 नवंबर को बारिश होने की संभावना बनी हुई है और इस मैच के शुरुआत में बारिश बाधा डाल सकती है।

भारतीय समय के अनुसार सुबह 6 बजे से लेकर दोपहर 2 बजे तक बारिश हो सकती है और शाम को भी बूंदा-बांदी देखने को मिल सकती है। ऐसे में 7 बजे से शुरू होने वाले मैच में खतरा तो कम है, लेकिन आसमान में बादल छाए रहेंगे। बारिश की संभावना मैच के दौरान 20 प्रतिशत है।

कैसी है विशाखापट्टनम की पिच?

अगर बात करें विशाखापट्टनम (Dr YS Rajasekhara Reddy Stadium) के वाई एस राजशेखर रेड्डी क्रिकेट मैदान की पिच की तो यहां बल्लेबाजों को जमकर फायदा मिलता है। विशाखापट्टनम में बल्लेबाज बड़े-बड़े शॉट्स जमाते हैं और यहां रनों का अंबार लगता है। 

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11
भारत- सूर्यकुमार यादव (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, शिवम दुबे, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल/वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा/आवेश खान, मुकेश कुमार।

ऑस्ट्रेलिया- स्टीव स्मिथ, मैथ्यू शॉर्ट, आरोन हार्डी, जोश इंगलिस, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (कप्तान और विकेटकीपर), सीन एबॉट, नाथन एलिस, जेसन बेहरेनडोर्फ, तनवीर सांघा।

Back to top button