अमेरिकी महिला को सोशल मीडिया पर हुआ प्यार, भारत आकर रचा ली शादी…

बिहार के किशनगंज से अजब प्रेम की गजब कहानी का मामला सामने आया है. प्यार ऐसा परवान चढ़ा कि सात समुंदर पार से महिला किशनगंज पहुंच गई. दरअसल, यह मामला किशनगंज जिला से सटे भारत-पेपाल सीमा पर स्थित पानी टंकी से सामने आया है. इस अनोखी प्यार की कहानी की चर्चा चहुंओर हो रही है. अमेरिका की रहने वाली नैना काला पौडेल अपनी 11 वर्षीय बेटी यूनिस बिस्वा के साथ किशनगंज पहुंची गई. नैना काला पौडेल को फेसबुक के जरिए नीमा तमांग से मुलाकात हुई. दोनों के बीच फेसबुक पर चेटिंग शुरू हो गई और यह चेटिंग प्यार में बदल गया. एक-दूसरे के प्रति प्यार इतना परवान चढ़ा कि दूरी बर्दास्त नहीं हो पा रही थी. इस बीच दोनों ने एक-दूसरे से शादी करने का मन बना लिया. इसके बाद नैना अपनी बेटी के साथ नीमा तमांग से शादी करने के लिए 19 मार्च को अमेरिका के न्यूयॉर्क से नई दिल्ली पहुंची.

हनीमून मनाकर लौटने के दौरान एसएसबी ने तीनों को पकड़ा
बताया जा रहा है कि नैना काला पौडेल न्यूयार्क से नई दिल्ली आकर दो वहीं रूकी. इसके बाद 21 मार्च को नई दिल्ली से बागडोगरा फ्लाइट से पहुंची. बागडोगरा से नैना अपनी बेटी के साथ नीमा तमांग के घर भाटपाड़ा चाय बागान, कालचीनी पहुंची. इसके बाद 13 अप्रैल को ग्रेस वैली चर्च भाटपाड़ा में नीमा तमांग के संग शादी कर ली. नीमा तमांग ने अलीपुरद्वार जिला के हैमिल्टनगंज की एक दुकान से 10 हजार रुपए देकर नैना काला पौडेल और उसकी बेटी यूनिस बिस्वा का फर्जी आधार कार्ड बनावा लिया. इसके बाद 21 अप्रैल को हनीमून मनाने के लिए पानीटंकी स्थित नए पुल के रास्ते वे फर्जी आधार कार्ड के जरिए नेपाल पहुंंच गए. हनीमून मनाने के बाद 7 मई को तीनों भारत लौट हीं रहे थे कि पानी टंकी सीमा पर तैनात एसएसबी की 41वीं वाहिनी के बीआईटी कर्मियों ने तीनों को पकड़ लिया. बता दें कि नैना काला पौडेल की उम्र 40 वर्ष और बेटी यूनिस बिस्वा की उम्र 11 वर्ष और भातरीय नागरिकनीमा तमांग की उम्र 33 वर्ष है.

तीनों को सिलीगुड़ी अदालत में किया गया पेश
अमेरिका के न्यूयार्क की रहने वाली नैना काला पौडेल के पास पांच साल यानी 2029 तक का वैध भारतीय वीजा भी है. जबकि उसकी बेटीयूनिस बिस्वा का वीजा 20 मार्च 2025 तक का हीं वैध है. एसएसबी ने अपनी आवश्यक कार्रवाई करने के बाद अमेरिकी मां-बेटी व नीमा तमांग को खोरीबाड़ी पुलिस के हवाले कर दिया. पुलिस ने अमेरिकी मां-बेटी व नीमा तमांग को पांच दिन की पुलिस रिमांड अर्जी पर सिलीगुड़ी अदालत में पेश किया. पुलिस मामले की अग्रिम कार्रवाई में जुट गई है. बता दें कि नीमा तमांग अलीपुरद्वार जिला के नयालाइन, भाटपाड़ा चाय बागान, कालचीनी इलाके का रहने वाला बताया गया है.

Back to top button