भारत की बढ़ी मुश्किलें, राजकोट टेस्ट से अचानक बाहर हुए रविचंद्रन अश्विन

इंग्लैंड (IND vs ENG 3rd Test) के खिलाफ तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन आर अश्विन ने एक बड़ा मुकाम हासिल किया। टेस्ट क्रिकेट में अश्विन 500 विकेट लेने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज बने। अश्विन (Ravichandran Ashwin) 500 विकेट पूरा करने के बाद आनन-फानन में अपने घर लौट चुके है। बीसीसीआई ने शुक्रवार देर रात इसकी जानकारी दी कि आर अश्विन फैमली एमरजेंसी के चलते तीसरे टेस्ट की स्क्वॉड से बाहर हो गए हैं।

IND vs ENG: R Ashwin मां की तबीयत खराब होने की वजह से लौटे घर
दरअसल, रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) फैमली इमरजेंसी की वजह से अचानक IND vs ENG के तीसरे टेस्ट को छोड़कर चेन्नई लौट चुके हैं। बीसीसीआई ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर इसकी जानकारी दी। बीसीसीआई के वाईस प्रेसिडेंट राजीव शुक्ला ने भी एक ट्वीट कर जानकारी दी कि अश्विन की मां की तबीयत खराब है, जिसकी वजह से वह आनन-फानन में तीसरा टेस्ट बीच में छोड़कर अपने घर लौट गए हैं। राजीव शुक्ला ने ट्वीट कर अश्विन की मां को जल्दी ठीक होने की दुआ की है।

बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा कि अश्विन के इस मुश्किल समय में, बीसीसीआई और टीम उनके साथ है। बोर्ड और टीम अश्विन को हर संभव मदद देती रहेगी और जरूरत पड़ने पर समर्थन देने के लिए संचार के रास्ते खुले रखेगी। टीम इंडिया इस संवेदनशील समय में फैंस और मीडिया की समझ और सहानुभूति की सराहना भी करती है।

R Ashwin ने टेस्ट क्रिकेट में पूरे किए 500 विकेट
भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे राजकोट टेस्ट के दूसरे दिन आर अश्विन (R Ashwin) ने टेस्ट में अपने 500 विकेट पूरे कर लिए। उन्होंने इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉली को अपना शिकार बनाया और यह खास मुकाम हासिल किया। अश्विन 500 विकेट लेने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बने। इस दौरान अश्विन ने अनिल कुबंले को पछाड़ा। भारत के पूर्व कप्तान अनिल कुंबले ने 105 टेस्ट मैचों में 500 विकेट पूरे किए थे। वहीं, अश्विन ने यह कारनामा 98 टेस्ट मैच में किया।

Back to top button