भारत vs अफगानिस्तान : छह डिग्री तापमान में मोहाली में दिखा क्रिकेट का रोमांच

बीसीसीआई के सचिव जय शाह और यूटी क्रिकेट एसोसिएशन के प्रधान संजय टंडन ने मोहाली के पीसीए स्टेडियम में भारत और अफगानिस्तान टीम का मुकाबला देखा। जय शाह भारतीय टीम के खिलाड़ियों से मिले और अपने पंसदीदा ब्लॉक से मैच देखा।

ट्राइसिटी में कड़ाके की सर्दी और कोहरे का असर मोहाली के आईएस बिंद्रा पीसीए स्टेडियम में भारत-अफगानिस्तान के बीच टी-20 मुकाबले पर भी देखने को मिला। गुरुवार देर शाम सात बजे मैच की शुरुआत के दौरान क्रिकेट प्रेमियों की संख्या काफी कम दिखी। शाम को छह डिग्री न्यूनतम तापमान में स्टेडियम का कोई भी स्टैंड पूरी तरह से खचाखच भरा नहीं दिखा। हालांकि, मैच शुरू होने के कुछ समय बाद क्रिकेट प्रेमियों ने स्टेडियम में पहुंचना शुरू किया और रात 8 बजे तक स्टेडियम स्टेडियम का हर स्टैंड दर्शकों से पूरी तरह से खचाखच भर गया। 

स्टेडियम में लगभग 27 हजार दर्शकों ने खेल के रोमांच का आनंद लिया। कड़ाके की सर्दी की परवाह किए बिना पहुंचे क्रिकेटप्रेमी भारतीय टीम का हौसला बढ़ाते नजर आए। भारतीय टीम का जोश बढ़ाने के लिए मैदान पर पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बड़े प्रशंसक रामबाबू भी मौजूद थे।

क्रिकेट प्रशंसक भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और लोकल ब्वॉय शुभमन गिल को देखने के लिए खासतौर पर पीसीए स्टेडियम पहुंचे। भारतीय टीम का झंडा उठाए और खिलाड़ियों की जर्सी पहुंचे दर्शकों में जबरदस्त उत्साह दिखा। शुरुआत में भले ही दर्शकों की संख्या कम रही लेकिन टीम की हौसला अफजाई में कोई कमी नहीं छोड़ी। 

भारतीय टीम के खिलाड़ियों की ओर से लगाए गए चौके और छक्कों पर प्रशंसक झूमते नजर आए। मैच में भारत ने टॉस जीतकर अफगानिस्तान को पहले खेलने का मौका दिया। अफगानिस्तान के खिलाड़ियों ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 158 रन बनाए। वहीं, जवाब में भारतीय खिलाड़ियों ने 17.3 ओवर में 4 विकेट गंवाकर 159 रन बनाते हुए 6 विकेट से मुकाबला जीत लिया।

जय शाह ने स्टेडियम में देखा मुकाबला

बीसीसीआई के सचिव जय शाह और यूटी क्रिकेट एसोसिएशन के प्रधान संजय टंडन ने मोहाली के पीसीए स्टेडियम में भारत और अफगानिस्तान टीम का मुकाबला देखा। जय शाह भारतीय टीम के खिलाड़ियों से मिले और अपने पंसदीदा ब्लॉक से मैच देखा, जहां उन्होंने पीसीए के सचिव दिलशेर खन्ना, अध्यक्ष अमरजीत मेहता से मुलाकात भी की। उन्होंने मैच के अलावा क्रिकेट से संबंधित काफी देर तक बातचीत भी की। वहीं, इस मुकाबले को देखने के लिए बीसीसीआई के प्रधान और पूर्व भारतीय गेंदबाज रोजर बिन्नी भी पीसीए स्टेडियम पहुंचे। इस दौरान पीसीए प्रधान अमरजीत मेहता ने उन्हें शॉल भेंटकर सम्मानित किया।

हिटमैन और लोकल ब्वॉय ने किया निराश

अफगानिस्तान ने भारत को जीत के लिए 159 रनों का लक्ष्य दिया। भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शुभमन गिल की जोड़ी मैदान पर उतरी तो दर्शकों ने तालियां बजाकर गर्मजोशी से उनका स्वागत किया लेकिन पहले ही ओवर की दूसरी गेंद पर रन लेते कप्तान रोहित शर्मा गलतफहमी का शिकार होकर शून्य पर रन आउट होकर चलते बने। कप्तान के आउट होते ही दर्शकों से भरे स्टेडियम में सन्नाटा छा गया। इसके बाद लोकन ब्वॉय ने हाथ खोलते हुए रन बनाना शुरू किया लेकिन मैच के चौथे ओवर में शुभमन गिल को अफगानिस्तान के गुरबाज ने 23 रन के निजी स्कोर पर स्टंप आउट कर दर्शकों को दोहरा झटका दिया।

तिलक वर्मा और शिवम दूबे ने जमाया रंग

शुभमन गिल और रोहित शर्मा के आउट होने के बाद तिलक वर्मा और शिवम दूबे ने कुछ देर तक शानदार बल्लेबाजी कर चौके और छक्के लगाते हुए दर्शकों को रोमांच से भर दिया। मैच में टीम का स्कोर जब 72 रन हुआ तो तिलक वर्मा 26 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। दूसरी ओर, शिवम दूबे दर्शकों का मनोरंजन करते रहे। शिवम दूबे ने 38 गेंदों पर अर्धशतक जमाते हुए 50 रन पूरे किए और टीम इंडिया को जीत की ओर ले गए।

स्टेडियम में मोबाइल टॉर्च हुई ऑन

भारतीय टीम के दो विकेट जल्दी गिरने के बाद जैसे ही बोर्ड पर 50 रन का स्कोर हुआ। स्टेडियम में बैठे हजारों की संख्या में दर्शकों ने अपने मोबाइल का टार्च ऑन कर अपनी खुशी का इजहार किया। पूरे स्टेडियम का नजारा देखने लायक था।

Back to top button