IND vs NZ: आज टीम इंडिया में हो सकता है भारी बदलाव, जानें कौन होगा प्लेयिंग 11 में…

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की टी-20 इंटरनेशनल सीरीज का चौथा मुकाबला वेलिंग्टन में खेला जाएगा. यह मुकाबला आज दोपहर 12:30 बजे से खेला जाएगा. भारत पहले ही न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज जीत चुका है.

बुधवार को ही भारत ने सुपर ओवर में तीसरा टी-20 इंटरनेशनल मैच जीतकर कीवियों के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 3-0 से अजेय बढ़त बनाई है. ऐसे में भारत अब अपनी बेंच स्ट्रेंथ को आजमाना चाहेगा. आइए एक नजर डालते हैं कि भारत किस प्लेइंग इलेवन के साथ इस मैच में खेलता है.

ओपनर: रोहित शर्मा और केएल राहुल की जोड़ी पर ओपनिंग का जिम्मा होगा. पिछले मैच के हीरो रहे रोहित शर्मा ने सिर्फ सुपर ओवर में ही नहीं बल्कि पहली पारी में भी शानदार बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड के खिलाफ 40 गेंदों पर 65 रन बनाए थे.

यह भी पढ़ें:  न्यूजीलैंड टीम को लगा बड़ा झटका, चोट की वजह से एक साथ बाहर हुए ये तीन बड़े गेंदबाज

नंबर 3: नंबर 3 पर कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजी करने उतरेंगे. पिछले मैच में कप्तान विराट कोहली ने 38 रनों की पारी खेली थी.

नंबर 4: श्रेयस अय्यर को नंबर 4 पर मौका मिलेगा. अय्यर ने पहले दो मैचों में भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. हालांकि तीसरे टी-20 मैच में अय्यर ने सिर्फ 17 रन ही बनाए थे.

नंबर 5: नंबर 5 पर मनीष पांडे बल्लेबाजी करने के लिए उतर सकते हैं.

ऑलराउंडर और नंबर 6: ऑफ स्पिन गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी में माहिर वॉशिंगटन सुंदर को नंबर 6 पर मौका मिल सकता है.

ऑलराउंडर और नंबर 7: लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा स्पिन गेंदबाजी करने के अलावा नंबर 7 पर बल्लेबाजी में दम दिखाएंगे.

स्पिन डिपार्टमेंट: इस मैच में स्पिन डिपार्टमेंट में कुलदीप यादव खेलते नजर आ सकते हैं.

तेज गेंदबाज: मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और नवदीप सैनी तेज गेंदबाजी आक्रमण में शामिल हो सकते हैं.

संभावित प्लेइंग इलेवन:

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, वॉशिंगटन सुंदर, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी.

 

Back to top button