नदी में नाव से गुजर रहे थे लोग, तभी अंदर दिखी ‘खौफनाक चीज’, देखकर उड़े होश!

इंसान ने जमीन पर इतना कुछ खोज लिया है, कि वो अब खुलकर इस बात का दावा कर सकता है कि वो जमीन का सबसे ज्यादा जानकार प्राणी है. पर जब बात पानी के नीचे, यानी समुद्र, नदी, झीलों के नीचे की आती है तो इंसान की जानकारी कुछ कम ही मालूम होती है. पानी में कई ऐसे प्राणी होते हैं, जिनसे जुड़े बहुत से पहलु विचित्र होते हैं. हाल ही में एक नदी के अंदर ऐसी ही चीज देखने को मिली, जिसने सभी को हैरत में डाल दिया. ये एक ‘खौफनाक सी चीज’ (Weird thing found in river video) लग रही थी, पर जब इसकी सच्चाई पता चली, तो सभी के होश उड़ गए.

इंस्टाग्राम अकाउंट @mustseeflorida पर कुछ दिनों पहले एक वीडियो पोस्ट किया गया था, जिसमें कुछ लोग नदी (Manatee skeleton found in water video) में नाव से गुजरते दिखाई दे रहे हैं. अचानक उन्हें पानी के नीचे केले जैसी कोई लंबी चीज नजर आती है. वीडियो पर लिखा है- हमें विश्वास ही नहीं हो रहा है कि हमें ये क्या मिल गया! वीडियो में दी गई जानकारी के अनुसार ये वीडियो अमेरिका के फ्लोरिडा का है.

समुद्र में दिखी हैरान करने वाली चीज
वीडियो में बताया गया है कि ये मैनेटी का कंकाल है. ये पानी में रहने वाले स्तनधारी जीव होते हैं जो सील जैसे लगते हैं. वीडियो में नजर आ रहे लोगों ने बताया कि ये पहली बार है कि उन्हें ऐसा कुछ नदी में देखने को मिला है. जब उन्हें पता चला कि वो क्या देख रहे हैं, तो उन्हें सोचकर बहुत खराब लगा. कंकाल को देखकर लग रहा है कि काफी वक्त से ये पानी में ही मौजूद होगा. मैनेटी का ये हाल कैसे हुआ, उन्हें नहीं पता, या तो ये पोचिंग की वजह से हुआ होगा, या फिर प्रदूषण के चलते भी हो सकता है.

Back to top button