BPSC resluts 63वीं परीक्षा का रिजल्ट कर दिया जारी, श्रीयांस तिवारी टॉपर, सुनिधि बनीं गर्ल्स टॉपर

 BPSC results:  बीपीएससी ने 63वीं परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। इस परीक्षा में कुल 807 अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया गया है। लिखित परीक्षा में सफल परीक्षार्थियों का साक्षात्कार 27 अगस्त से शुरू होगा। आयोग के मुताबिक इसकी पूरी जानकारी आयोग की वेबसाइट पर जल्द ही उपलब्ध करा दी जाएगी।

श्रीयांस तिवारी टॉपर, सुनिधि बनीं गर्ल्स टॉपर 

इस बार की  BPSC परीक्षा में श्रीयांस तिवारी ओवर ऑल टॉपर बने हैं, जबकि अनुराग सेकंड टॉपर और मिराज जमील थर्ड टॉपर घोषित किए गए हैं। वहीं सुनिधि चौथी टॉपर बनी हैं। बता दें कि सुनिधि गर्ल्स में पहली टॉपर हैं। नवादा के सुबोध कुमार सिन्हा को बीपीएससी की परीक्षा में 49वां रैंक मिला है, वे पुलिस सेवा के लिए चयनित हुए हैं। नवादा की ही दीपिका कुमारी ने 59 वीं रैंक हासिल किया है।

63वीं बीपीएससी में कुल 355 सीटें हैं

बिहार प्रशासनिक सेवा की 31 सीट, बिहार पुलिस सेवा की छह, बिहार वित्त सेवा की 123, श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी की 123, बिहार श्रम सेवा की 11, राजस्व अधिकारी की 19, नियोजन पदाधिकारी की तीन, बिहार कारा सेवा की नौ सीट, बिहार निबंधन सेवा की 16 और उत्पाद निरीक्षक की 13 सीटें हैं।

इतने ही पदों पर सामान्य कोटे से 168, एससी कोटे से 58, एसटी कोटे से दो, अति पिछड़ा वर्ग से 84, पिछड़ा वर्ग से 26 और बीसीएल से 17 अभ्यर्थियों को लिया जाना है। आयोग ने 12 से 17 जनवरी के बीच लिखित परीक्षा ली थी, इसमें 17 हजार विद्यार्थी शामिल हुए थे।

Back to top button