भाजपा की पहली सूची: हेमा मालिनी और साक्षी महराज को भी मिला टिकट

भाजपा की पहली सूची में मथुरा से हेमा मालिनी और उन्नाव से साक्षी महराज का टिकट भी शामिल है। इस चुनावों में यह चर्चा जोरों पर थी कि भाजपा मथुरा से हेमा मालिनी का टिकट बदल सकती है। पार्टी के अंदर हेमा मालिनी की क्षेत्र में सक्रियता को लेकर सवाल उठ रहे थे। बीच में हेमा मालिनी ने यह बयान भी दिया था कि वह मथुरा से ही लड़न चाहती हैं। पार्टी की पहली सूची में हेमा मालिनी का नाम शामिल किया गया है। उन्हें मथुरा से ही टिकट दिया गया है। रालोद से गठबंधन होने के बाद राजनीतिक गलियारों में इस बात के भी अनुमान लग रहे थे कि हो सकता है कि मथुरा की सीट रोलोद को दे दी जाए। हालांकि अभी भी रालोद और भाजपा के गठबंधन की औपचारिक घोषणा नहीं हुई है। मथुरा से टिकट की घोषणा होते ही इस बात का संशय खत्म हो गया कि हेमा मालिनी का टिकट कट या बदल सकता है।

साक्षी को फिर मिला मौका
कानपुर से सटी उन्नाव सीट पर साक्षी महराज को पार्टी ने एक बार फिर से अपना प्रत्याशी बनाया है। समय-समय पर ऐसी खबरें आती रहीं हैं कि पार्टी साक्षी का टिकट काट सकती है। उन्नाव से ऐसी खबरें आती रही हैं कि साक्षी महराज जनता से दूर हैं। पहली सूची जारी होते ही ये अटकलें भी खत्म हो गई हैं। राजनीतिक जानकारों के अनुसार उन्नाव लोकसभा क्षेत्र में साक्षी महराज के सजातीय वोटों की संख्या को देखते हुए पार्टी ने उन्हें फिर से प्रत्याशी बनाया है।

51 में 5 महिलाओं को मिला टिकट
भाजपा ने पहली सूची में 51 में से 5 महिलाओं को टिकट दिया है। इनमें केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी, साध्वी निरंजन ज्योति, हेमा मालिनी, रेखा वर्मा और नीलम सोनकर को टिकट दिया है।

मेनका और वरुण का टिकट अटका
भाजपा ने सुल्तानपुर से सांसद मेनका गांधी और पीलीभीत से सांसद वरुण गांधी की सीट पर प्रत्याशी घोषित नहीं किया है। इस बात की पूरी संभावना जताई जा रही है कि वरुण और मेनका दोनों को ही भाजपा टिकट नहीं देगी।

Back to top button