पति ने बच्चा न होने के चलते फोन पर दे दिया तीन तलाक

सरकार जहां तीन तलाक पर राज्यसभा में बिल पेश कर इसे कानून बनाने की तैयारी में लगी है, वहीं तीन तलाक की वारदातें हैं कि रुकने का नाम नहीं ले रहीं. ताजा मामला उत्तर प्रदेश के बाराबंकी का है, जहां पति ने बच्चा न होने के चलते शादी के पांच साल बाद पत्नी को फोन पर ही तीन तलाक दे दिया.

मामला बारबंकी के बड्डूपुर थाना क्षेत्र के सलेमपुर का है. पीड़िता अमरीन बानो को उसके पति मोबीन ने फ़ोन पर तीन तलाक दे दिया. वजह सिर्फ इतनी थी कि 5 साल से दोनों की कोई औलाद नहीं हुई. पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है और मामले की जांच में लग गई है.

जानकारी के मुताबिक, आरोपी गुजरात के अहमदाबाद में रहता और ट्रक ड्राइवर है. आरोपी ने अहमदाबाद से ही फोन कर अपनी पत्नी को तीन तलाक दे दिया और कहा कि वह किसी और महिला से शादी करने जा रहा है. पीड़िता शिकायत लेकर 25 जनवरी को बड्डूपुर थाने पहुंची.

लेकिन बड्डूपुर थाने पर उसकी सुनवाई नहीं हुई तो वह बाराबंकी पुलिस मुख्यालय पहुंच गई. बाराबंकी के SP ने बताया कि पीड़िता ने पुलिस कार्यालय पहुंचकर रविवार को एडिशनल एसपी से शिकायत दर्ज कराई और लिखित शिकायत दी.

छेड़छाड़ से परेशान छात्रा ने किया आत्महत्या

मामले की गंभीरता को देखते हुए एडिशनल एसपी ने तत्काल संज्ञान लिया और मामला बड्डूपुर थाने भेज दिया गया है. बड्डूपुर थाने की पुलिस को आदेश दिया गया है कि यदि आरोप सही पाए जाते हैं तो जो भी अपराध बनता हो कार्रवाई की जाए.

पीड़िता और उसकी मां का रो-रो कर बुरा हाल है. पीड़िता की मां ने आजतक से कहा कि पांच साल पहले उन्होंने अपनी बेटी की शादी गांव में ही की थी. दो साल तक तो सब अच्छा चला. लेकिन बच्चा न होने के चलते फिर उनके बीच लड़ाई झगड़ा शुरू हो गया. मेरी बेटी के साथ वह मारपीट भी करने लगा.

वहीं पीड़िता अमरीन ने रोते हुए बताया कि शादी के बाद तीन साल तक तो सब ठीक चलता रहा. लेकिन संतान न होने के चलते इसके बाद उसका उत्पीड़न शुरू हो गया. कुछ दिन पहले पति व ससुर ने उसे घर से जबरन निकाल दिया और वह मायके आकर रहने लगी. लेकिन उस पर मूसीबतों का पहाड़ तब टूट पड़ा, जब उसके पति ने कुछ ही दिन पहले अहमदाबाद से फोन कर अचानक तीन तलाक दे दिया.

Back to top button