सत्र से पहले हुआ आर्ट ऑफ लिविंग सेशन

विधानसभा के शीतकालीन सत्र के आखिरी दिन की कार्रवाई प्रश्न कल के साथ शुरू हुई। मंगलवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कांग्रेस राज के 2004 से 2014 के कार्यकाल पर सवाल उठाए। कथित घोटालों पर सीएम ने कहा कि 2014 में इस मामले में केस नहीं होता था। अब हर अपराध की एफआईआर दर्ज होती है। अब अपराध बढ़ गया है यह कहना सही नहीं है। सभी मामलों की जांच चल रही है।

वहीं स्पीकर ने कहा कि भ्रष्टाचार के 731 मामले हैं। सदन में एक-एक मामले पर चर्चा नहीं हो सकती। इस दौरान स्पीकर और अभय चौटाला के बीच बहस हो गई। अभय चौटाला ने स्पीकर से कहा कि आपको मुझसे भिड़ने में मजा आता है।  

विधायक लीलाराम गुर्जर ने कैथल में जाम और पार्किंग का मुद्दा उठाया। स्थानीय निकाय मंत्री कमल गुप्ता ने जवाब दिया कि कैथल परिषद के ट्रांजेक्शन सलाहकार की नियुक्ति जल्द होगी।

सत्र से पहले हुआ आर्ट ऑफ लिविंग का सेशन
हरियाणा विधानसभा में मंगलवार को आर्ट ऑफ लिविंग के सत्र का आयोजन किया गया। सत्र में मुख्यमंत्री मनोहर लाल भी पहुंचे। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम का उद्देश्य कुशल नेतृत्व और तनावमुक्त जीवन है।

आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक श्री श्री रविशंकर ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए विधायकों और मंत्रियों से संवाद किया। सत्र में विधानसभा स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता, डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा, मंत्री कमल गुप्ता, देवेंद्र बबली, ओमप्रकाश यादव समेत कई विधायक मौजूद रहे।  

इस दौरान श्री श्री रविशंकर ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल की तारीफ की और कहा कि किसानों के लिए जिस प्रकार मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने फसल विविधिकरण को बढ़ावा दिया वो प्रेरणास्रोत है। उन्होंने कहा कि हमारे कार्यकर्ता भी मुख्यमंत्री की इस मुहिम में सहयोग करेंगे।

Back to top button