AAP और BJP के बीच जमकर हो रही राजनीति, विजय गोयल समर्थकों को लेकर पहुंचे मनीष सिसोदिया के घर

केजरीवाल सरकार के ऑड-ईवन के विरोध में चालान कटवाने वाले दिल्ली बीजेपी के नेता विजय गोयल अब पराली लेकर सड़कों पर विरोध करने निकले हैं. दिल्ली बीजेपी के नेता विजय गोयल गुरुवार को दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर पर अपने समर्थकों के साथ पराली लेकर पहुंचे.

घर पर नहीं मिले मनीष सिसोदिया

बताया जा रहा है कि साइकिल की सवारी करते हुए विजय गोयल अपने तमाम समर्थकों को लेकर जब मनीष सिसोदिया के घर पहुंचे पर वे अपने घर पर नहीं मिले. प्रदूषण को लेकर दिल्ली में आम आदमी पार्टी और बीजेपी के बीच जमकर राजनीति हो रही है. प्रदूषण को लेकर जहां हरियाणा और पंजाब में पराली जलाए जाने को लेकर के सुप्रीम कोर्ट राज्य की सरकारों पर सख्ती दिखा रही है तो वहीं बीजेपी दिल्ली में प्रदूषण का ठीकरा आम आदमी पार्टी की सरकार पर फोड़ रही है.

प्रदूषण को लेकर गुरुवार को विजय गोयल साइकिल चलाते हुए पराली लेकर अपने समर्थकों के साथ मनीष सिसोदिया के घर पहुंच गए. विजय गोयल का कहना है कि केंद्र सरकार ने ग्यारह सौ करोड़ रुपए किसानों की मदद के लिए पंजाब सरकार को दिए लेकिन पंजाब सरकार ने कुछ नहीं किया और साथ ही पंजाब के विपक्ष में बैठी आम आदमी पार्टी ने भी उस पर आवाज नहीं उठाई.

विजय गोयल ने खुलकर किया हरियाणा सरकार का बचाव

वहीं हरियाणा में पराली जलाए जाने के सवाल पर विजय गोयल खुलकर हरियाणा की सरकार के बचाव में आ गए. उन्होंने कहा, ‘हरियाणा में पराली का जलना कम हुआ है.’ केजरीवाल सरकार पर हमलावर विजय गोयल ने कहा, ‘दिल्ली में प्रदूषण के लिए सिर्फ और सिर्फ केजरीवाल की सरकार जिम्मेदार है क्योंकि पराली से सिर्फ 10% प्रदूषण ही होता है. हालांकि सुप्रीम कोर्ट में केंद्र सरकार के हलफनामे में दिल्ली-एनसीआर के प्रदूषण के लिए पराली को 40% जिम्मेदार बताया गया था.

आजतक से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा, ‘दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने ना तो स्मॉग टावर लगाया है, ना सड़कों से धूल साफ की और ना ही प्रदूषण से निपटने के लिए ठोस कदम उठाए. ऑड-ईवन के विरोध में पहले ही दिन चालान कटवाने वाले विजय गोयल ने यहां तक कह दिया कि सुप्रीम कोर्ट ने जिस तरह से दिल्ली की सरकार को फटकारा है उसके मद्देनजर केजरीवाल को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देना चाहिए.

हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली के साथ-साथ पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश की सरकार को भी प्रदूषण से निपटने के लिए उचित कदम न उठाने पर जमकर फटकार लगाई थी. दिल्ली में जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं बीजेपी और आम आदमी पार्टी के बीच जुबानी जंग तेज हो रही है फिलहाल लड़ाई प्रदूषण के मसले पर है.

Back to top button