83 वर्षीय व्यक्ति ने अपनी पत्नी को गिफ्ट की 55 हजार डिजाइनर ड्रेस, बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

जर्मनी के बर्लिन में रहने वाला एक 83 वर्षीय व्यक्ति अपनी पत्नी को 55 हजार डिजाइर ड्रेस गिफ्ट कर चुका है। व्यक्ति का नाम पॉल ब्रॉकमैन है। इस बात का खुलासा ब्रॉकमैन ने किया है। उनका कहना है कि वह नहीं चाहते थे कि उनकी पत्नी मार्गोट एक ही ड्रेस में दोबारा दिखाई दे।83 वर्षीय व्यक्ति ने अपनी पत्नी को गिफ्ट की 55 हजार डिजाइनर ड्रेस, बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

पहली मुलाकात के बाद से ही गिफ्ट कर रहे थे ड्रेस

ब्रॉकमैन ने कहा कि वह पहली बार मार्गोट से डांस हॉल में मिले थे। इसके बाद दोनों ने शादी कर ली। उसी वक्त से वह मार्गोट को डिजाइनर ड्रेस गिफ्ट करते आ रहे हैं। साल 2014 में उन्होंने ड्रेस खरीदना बंद कर दिया। उनके इसी जुनून के कारण उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया गया है।

ब्रॉकमैन ने इन सभी ड्रेसों का कलेक्शन भी किया है। दोनों की शादी को 61 साल हो चुके हैं। ब्रॉकमैन ने एक वीडियो में बताया कि वह किस बात से प्रेरित होकर अपनी पत्नी को ड्रेस गिफ्ट कर रहे थे। उन्होंने कहा, “हमने पूरी रात डांस किया, और हमें उस रात प्यार हो गया। यह वो समय था जब उसके (मार्गोट) के पास सर्क्ट और सफेद पेटीकोट थे।” उन्होंने अधिकतर कपड़े सेल से खरीदे हैं। 

ब्रॉकमैन का कपड़ों का कलेक्शन काफी बड़ा है। एक समय पर उन्होंने अमेरिकन डिपार्टमेंट स्टोर से डील तक कर ली थी। उनका कहना है, “जब स्टाइल बदल रहे थे, तो वो मुझे फोन करते थे और उचित मूल्य पर कपड़े बेचते थे।” उन्होंने कपड़े खरीदना भी इसलिए बंद किया  क्योंकि कपड़े रखने की जगह नहीं बची थी। दंपति ने अभी तक 7 हजार ड्रेस बेच दी हैं और आने वाले सालों में 48 हजार को भी बेचने वाले हैं।

Back to top button