भारत में 24 घंटे में 386 नए मामले, अब तक 54 लोगों की हुई मौत

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में अब तक कोरोना के कुल 1637 मामले हो गए हैं। 24 घंटे में कोरोना पॉजिटिव केस के 386 नए मामले सामने आए हैं, जिनमें अब तक 38 लोगों की मौत हो गई है और 132 लोगों को इलाज के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है। वहीं, उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से दूसरी मौत हो गई है। मेरठ मेडिकल कालेज में भर्ती  72 वर्षीय कोरोना पीडि़त की मौत हो गई। ज‍िस संक्रमित की मौत हुई है वह महाराष्‍ट्र के अमरावती से आए कोरोना संक्रम‍ित युवक का ससुर था। इससे पहले गोरखपुर में एक मौत हुई थी। राज्य में अभी तक पांच नए मामले सामने आ गए हैं।

कोरोना संकट की तैयारियों के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (PPE) किट और N95 मास्क आदि पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हैं। यदि भविष्य में और अधिक मास्क, PPE किट, वेंटिलेटर, आईसीयू बेड आदि की आवश्यकता होती है तो हम इसके लिए तैयार हैं।

यह भी पढ़ें: यूपी अल्पसंख्यक आयोग ने केंद्र सरकार से तबलीगी जमात को बैन करने की मांग की

देश में अब तक 47 हजार से ज्यादा लोगों का किया गया कोरोना टेस्ट

भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के अनुसार देश में अब तक कुल 47,951 लोगों का कोरोना परीक्षण किया गया है। ICMR नेटवर्क में 126 लैब हैं और जिन निजी लैबों की संख्या 51 है जहां कोरोना के टेस्ट किए जा रहे हैं।

तब्लीगी जमात से जुड़े 1800 लोगों को अस्पताल और क्वारंटाइन केंद्र भेजा गया

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि तब्लीगी जमात से संबंधित 1800 लोगों को 9 अस्पतालों और क्वारंटाइन केंद्रों में भेजा गया है। कोरोना के जो मामले बढ़े हैं उनमें तब्लीगी जमात का यह कार्यक्रम प्रमुख कारण है।

Back to top button