एमपी: वोट डालने वालों की चमकी किस्मत, लकी ड्रॉ में निकली डायमंड रिंग

मध्य प्रदेश में कल लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण की वोटिंग करने पहुंचे 4 मतदाताओं की किस्मत चमक उठी। उन्हें लकी ड्रॉ में हीरे की अंगूठी मिली। अन्य कई वोटरों को भी बहुत से इनाम मिले जो पूरे इलाके में चर्चा का विषय बने हुए हैं। दरअसल, लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने और वोटरों को लुभाने के लिए राजधानी भोपाल में प्रशासन ने एक अनोखी पहल की थी। यहां मतदान के दिन हर बूथ पर लकी ड्रॉ की घोषणा की गई, जिसमें हर बूथ पर लकी मतदाताओं को गिफ्ट मिले। लकी ड्रॉ में वाशिंग मशीन, फ्रिज, टीवी, एमएम कूलर, मिक्सर ग्राइंडर, बैग, लंच बॉक्स, साउंड बॉक्स जैसे अनेक उपहार शामिल हैं। इसके अलावा पोलिंग बूथ पर गर्मी से बचने के लिए सभी तैयारियां की गई थी। तंबू, पानी और कूलर आदि के तमाम इंतजाम किए गए थे।

कल हुई वोटिंग के बीच भोपाल में 4 लकी ड्रॉ निकाले गए। जहां योगेश शाहू ने सुबह 10 बजे चार इमली में लकी ड्रॉ में डायमंड की रिंग जीती। इसके बाद भोपाल के बूथ नंबर 135 में लकी ड्रॉ में मतदाता प्रेमवती कुशवाहा ने हीरे की अंगूठी जीती है। दोपहर को बूथ नंबर 153 पर अयान खान ने हीरे की अंगूठी जीती। विधानसभा क्षेत्र 151/168 की छाया सैनी ने 2 बजे वाले लकी ड्रॉ में डायमंड रिंग जीती।

सहायक नोडल अधिकारी रितेश शर्मा ने बताया कि पिछले दो चरणों में कम मतदान हुआ था। इस बार मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए भोपाल प्रशासन ने लोगों को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से लकी ड्रॉ निकालने की पहल की गई।

मतदान के बाद तीन लकी ड्रॉ निकाले गए। जिसमें बूथ संख्या 211 पर एक वोटर को हीरे की अंगूठी मिली है। वहीं अन्य को रेफ्रिजरेटर और टेलीविजन मिले हैं। उन्होंने बताया कि प्रत्येक बूथ को गिफ्ट मिलने वाले हैं। भोपाल के 2,000 से अधिक मतदान केंद्रों में से प्रत्येक पर तीन लकी ड्रॉ निकाले गए।

Back to top button