सऊदी जाने वाले एयर इंडिया और जेट एयरवेज के क्रू मेंबर्स को लगता है डर!

एयर इंडिया और जेट एयरवेज के क्रू मेंबर जो सऊदी अरब में काम करते हैं, बहुत डरे हुए हैं। उनके डर का कारण यह है कि जब वो सऊदी जाते हैं तो उनका पासपोर्ट रख लिया जाता है। और सऊदी में रहने के दौरान उनके पास केवल यात्रा दस्तावेजों की कॉपी होती है। उनका डर तब और बढ़ गया जब प्लेन के एक क्रू मेंबर को पिछले महीने जेद्दाह में हिरासत में ले लिया गया।
सऊदी जाने वाले एयर इंडिया और जेट एयरवेज के क्रू मेंबर्स को लगता है डर!

जेद्दाह में उतरने के बाद प्लेन क्रू के 3 सदस्य डिनर के लिए गए जहां स्यूदी पुलिस ने परमिट की जांच के लिए उनकी टेक्सी रोक दी। जहां दस्तावेजों की फोटोकॉपी दिखाने पर पुलिस ने उन्हें वैन में बैठा लिया और फोन न करने के लिए कहा। परेशानी में पड़ने के बाद क्रू मेंबर्स ने होटल में फोन किया और स्थिति को समझाया।  

ये भी पढ़े: अभी अभी हुआ ऐतिहासिक फैसला: कश्मीर में कश्मीरी पंडितों को मिलेगी सरकारी नौकरी देगी सरकार

बाद में जब क्रू मेंबर्स ने पूछा कि उन्हें हिरासत में क्यों लिया गया, तो उन्हें बताया गया कि क्रू मेंबर्स को मूल दस्तावेज दिखाने चाहिए थे। स्थानीय अधिकारियों के मुताबिक अप्रवासी लोगों को वापस भेजने के लिए अभियान चलाया गया था जिसके कारण जांच में सख्ती बरती गई। क्रू मेंबर्स का कहना है कि फोटोकॉपी के साथ सऊदी में बाहर निकलने में बहुत खतरा है जबकि ओरेजनल दस्तावेज वहां की सरकार पहले ही जमा करवा लेती है। 

 
Back to top button