ऋषि सुनक को चुनाव से पहले एक और झटका, एक और सांसद ने थामा लेबर पार्टी का हाथ

ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक पर बुधवार को अराजक सरकार का नेतृत्व करने का आरोप लगाते हुए एक अन्य कंजर्वेटिव सांसद ने मुख्य विपक्षी लेबर पार्टी का दामन थाम लिया। इस्तीफे से पहले डोवर सांसद नताली एल्फिक ने कहा कि सुनक के तहत टोरीज अक्षमता और विभाजन का पर्याय बन गया है।

कुछ समय पहले तक लेबर पार्टी की कट्टर आलोचक एल्फिक ने कहा कि जब मैं 2019 में चुनी गई तब से कई चीजें बदल गई हैं। निर्वाचित प्रधानमंत्री को अनिर्वाचित ऋषि सुनक से बदल दिया गया। सुनक के नेतृत्व में 2019 के घोषणापत्र की प्रमुख प्रतिज्ञाओं को छोड़ दिया गया है।

सुनक पर खुला हमला बोला
उनके सदन के पटल को पार करने के नाटकीय क्षण के बाद स्टार्मर ने सुनक से पूछा, ”इस सरकार के लड़खड़ाने का क्या मतलब है। उन्होंने अवैध प्रवासन जैसे प्राथमिकता वाले मुद्दे से निपटने के तरीके पर सुनक पर खुला हमला बोला।

सुनक ने सवाल को नजरअंदाज करते हुए कहा कि कंजर्वेटिव बेहतर भविष्य का निर्माण कर रहे हैं। इससे पहले अप्रैल के अंत में टोरी सदस्य डैन पाल्टर ने घोषणा की थी कि वह अगले आम चुनाव में सांसद के रूप में खड़े होने से पहले लेबर के प्रति अपनी निष्ठा बदल रहे हैं क्योंकि वह राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा पर टोरी सरकार के ट्रैक रिकार्ड का अब बचाव नहीं कर सकते।

Back to top button