अमेरिका ने भारत पर लगाए आरोप तो भड़क उठा रूस, कहा- लोकसभा चुनाव में दखल देना चाहता है US

खालिस्तान समर्थक आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू के खिलाफ हत्या की साजिश रचने के अमेरिका के आरोपों को खारिज करते हुए आज रूस ने भारत का समर्थन किया है।

रूसी विदेश मंत्रालय ने कहा कि वाशिंगटन ने अभी तक इसमें किसी भारतीय के शामिल होने का कोई विश्वसनीय सबूत नहीं दिया है।

US के पास कोई सबूत नहीं
रूसी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मारिया जखारोवा ने कहा कि हमारे पास मौजूद जानकारी के अनुसार वाशिंगटन ने अभी तक किसी पन्नू की हत्या की कोशिश में भारतीय नागरिकों की संलिप्तता का कोई विश्वसनीय सबूत नहीं दिया है। सबूत के अभाव में इस विषय पर अटकलें अस्वीकार्य हैं।

रूसी प्रवक्ता ने कहा कि अमेरिका भारत का अपमान कर रहा है। दरअसल, रूसी प्रवक्ता की टिप्पणी अमेरिका के उस आरोप के खिलाफ आई है, जिसमें यूएस ने पन्नू की हत्या की साजिश में भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ के एजेंट के शामिल होने की बात कही थी।

दरअसल, अमेरिकी समाचार पत्र ‘द वाशिंगटन पोस्ट’ में कहा गया था कि भारत रूस और सऊदी अरब की तरह ही अपने दुश्मनों के खिलाफ गुप्त कार्रवाई की कोशिश कर रहा है।

अमेरिका पर बरसीं रूसी प्रवक्ता
रूस ने कहा कि अमेरिका ने भारत के खिलाफ नियमित रूप से निराधार आरोप लगाए हैं। रूस ने कहा कि भारत ही नहीं, बल्कि कई अन्य देशों पर भी निराधार आरोप लगाना अमेरिका का काम हो गया है। रूसी प्रवक्ता ने कहा कि मुझे यकीन है कि यह औपनिवेशिक काल की मानसिकता और साम्राज्यवाद से आया है।

Back to top button