राबड़ी देवी और आरजेडी सांसद मीसा भारती सीबीआई के विशेष अदालत में हुई पेश…

लैंड फॉर जॉब मामले में बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी और आरजेडी सांसद मीसा भारती बुधवार को दिल्ली की सीबीआई विशेष अदालत में पेश हुईं। आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव स्वास्थ्य कारणों से कोर्ट नहीं पहुंचे। बुधवार को अदालत में लालू परिवार पर आरोप तय करने के बिंदुओं पर बहस की गई। अदालत ने सीबीआई से आरोपियों को चार्जशीट की कॉपी देने के निर्देश दिए हैं। साथ ही अगली सुनवाई की तारीख 8 मई तय की गई है।

राबड़ी देवी और मीसा भारती बुधवार को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पहुंची। अदालत पहले ही लालू यादव, राबड़ी देवी और मीसा भारती को जमानत दे चुकी है। इस केस की पिछली सुनवाई 15 मार्च को हुई थी, जिसके बाद 29 को सुनवाई की तारीख तय की गई थी। इस केस में कुछ आरोपियों को चार्जशीट की कॉपी नहीं मिली थी। बुधवार को अदालत ने जांच एजेंसी को निर्देश दिए कि वह सभी आरोपियों को चार्जशीट की कॉपी मुहैया कराए।

तेजस्वी यादव की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सीबीआई जल्द ही सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल करेगी। इसके लिए जांच एजेंसी ने अदालत से दो से तीन हफ्ते का समय मांगा है। इसलिए अदालत ने सुनवाई की अगली तारीख 8 मई को तय की है। तब तक सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल कर दी जाएगी। सीबीआई ने पिछले दिनों बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से भी इस केस में पूछताछ की थी। कयास लगाए जा रहे हैं कि जांच एजेंसी सप्लीमेंट्री चार्जशीट में उनका नाम भी डाल सकती है।

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव बुधवार को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश नहीं हुए। उन्होंने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए पेशी से दूरी बनाए रखी। हालांकि, पिछली सुनवाई में लालू को व्हील चेयर पर बैठाकर अदालत लाया गया था। लालू का कुछ महीने पहले ही किडनी ट्रांसप्लांट हुआ है और वे दिल्ली में अपनी बेटी मीसा भारती के यहां स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं।

Back to top button