…तो इसलिए विराट कोहली ने छोड़ दिया अपना फेवरेट फूड, सालों से नहीं खाया मीठा

इंडियन क्रिकेट टीम के दमदार कैप्टन विराट कोहली न सिर्फ बेहतरीन बल्लेबाजी बल्कि फिटनेस के मामले में भी सबसे आगे है। बीते कुछ सालों में उन्होंने अपने फिजीक में इतना बदलाव किया है कि अब लोग उन्हें देखकर उनके जैसे बॉडी बनाना चाहते हैं। 

...तो इसलिए विराट कोहली ने छोड़ दिया अपना फेवरेट फूड, सालों से नहीं खाया मीठाफील्ड में आते ही रनों की बौछार करने वाले कोहली ने हाल ही में एक चैट शो में फिटनेस से जुड़े राज खोले। बटर चिकन मसाला कोहली का फेवरेट फूड है लेकिन फिटनेस की वजह से उन्होंने बीते 4 साल से उसे खाया तक नहीं। इसके साथ ही मीठे पकवानों से भी काफी समय से तौबा कर ली है।


विराट के मुताबिक ऑफ सीजन में वो जिम में चार घंटे और क्रिकेट सीजन में कम से कम डेढ़ घंटे एक्सरसाइज करते है। अगर डाइट चार्ट की बात की जाए तो कोहली ब्रेकफास्ट में तीन अंडों का आमलेट, एक पूरा अंडा, काली मिर्च और चीज के साथ पालक रोजाना खाते है।

विराट को नॉनवेज खाना पसंद है जिसमें मछली उनका फेवरेट फूड है। लंच में वो ग्रील्ड बेकन, ग्रील्ड मछली, स्मोक्ड सैल्मन और पपीता जरूर खाते है। हालांकि उनकी डाइट ट्रेनर के मुताबिक बीच बीच में बदलती रहती है। ऐसे में जब ट्रेनर उन्हें मसल्स बढ़ाने को कहते हैं तो वो खाने में रेड मीट की मात्रा बढ़ा देते हैं। साधारण तौर पर रोजाना उनके लंच में ग्रील्ड चिकन, मैश आलू और पालक शामिल होता है। 

वहीं डिनर में विराट ज्यादातर मछली ही खाते हैं। दिल्ली के रहने वाले विराट को राजोरी गार्डन के राम छोले काफी पसंद है। जब भी वो अपने घर दिल्ली आते हैं तो मौका मिलते ही इसका स्वाद जरूर चखते है।  

Back to top button