टूथपेस्ट अब आपके दांतों के साथ आपके गालों को भी चमकाएगा, कीजिए ऐसे इस्तेमाल

कील मुंहासे को दूर करने एक कई तरीके हैं. लेकिन एक सबसे आसान तरीका हम आपको बताने जा रहे हैं जिसके चलते आप अपनी स्किन के पिम्पल को दूर कर सकते हैं. यह खास तरीका है टूथ पेस्ट, जो की मुंहासो को जड़ से ही खत्म कर देता है. आज हम आपको टूथ पेस्ट का उपयोग कर मुंहासो को दूर करने के बारेमें बताने जा रहे हैं, तो आइये जानते है इस बारे में.

* टूथ पेस्ट सिर्फ दांतों को चमकाने के लिए नही होता है बल्कि इससे मुंहासो की समस्या को दूर किया जा सकता है.रात को सोने से टूथपेस्ट को मुंहासो पर लग ले इससे मुहांसे जड़ से खत्म हो जायेगे.

* मुंहासो को दूर करने के लिए टूथ पेस्ट में निम्बू का रस दाल ले और फिर इसे मुंहासो पर लगा. 10 मिनट रखने के बाद इसे हटा दे. इससे भी मुंहासो को दूर किया जा सकता है.

* रात को सोने से पहले बर्फ को पिंपल की जगह घिसने से पिंपल के इर्द-गिर्द मौजूद गंदगी और तेल हट जाता है. त्वचा के साफ हो जाने के बाद रात सूजन उतर जाती है और पिंपल दबा हुआ दिखता है.

* यह पिंपल हटाने में एक जड़ी-बुटी की तरह है. सेब के सिरके को पानी में मिलाकर रूई से मुंह पर लगाएं. उसके बाद चेहरा धो दें. त्वचा में निखार आ जाएगा.

* चेहरे को गुनगुने पानी से धोने के बाद पिंपल पर संतरे के छिलके मलें. छिलके में पाए जाने वाला विटामिन सी पिंपल दबाने में कारागार है.

Back to top button