गर्मियों में त्वचा को हाइड्रेटेड रखेंगे दही के ये 3 फेस पैक

क्या आप जानते हैं कि कैल्शियम से भरपूर दही सिर्फ सेहत ही नहीं, बल्कि स्किन केयर के लिहाज से भी काफी बढ़िया होता है। बता दें, इसमें मौजूद पोषक तत्व आपके दांतों और हड्डियों को तो स्ट्रांग बनाते ही हैं, लेकिन साथ ही रूखी, बेजान और कील-मुहांसों वाली त्वचा को भी बेशुमार फायदे दे सकते हैं। आज इस आर्टिकल में आपको बताएंगे फेस पैक के लिए दही का ऐसा इस्तेमाल जिससे आप भी बाजार में मिलने वाले महंगे पैक खरीदना छोड़ देंगे।

दही और हल्दी
दही और हल्दी से घर पर ही शानदार फेस पैक बनाया जा सकता है। बता दें, कि इसके लिए आपको 2 चम्मच दही में चुटकी भर हल्दी पाउडर मिलाना है। इसके बाद इस पैक को चेहरे और गर्दन पर लगा लेना है और इससे मसाज कर लेनी है। इसके बाद इसे कम से कम 15 मिनट यूं ही लगा छोड़ दें और फिर ठंडे पानी से धो लें।

दही और पपीता
दही के साथ पपीते को मिलाकर भी एक फेस पैक तैयार किया जा सकता है। इसे बनाने के लिए सबसे पहले पपीते का छिलका हटाकर इसके 2-4 टुकड़ों को मैश कर लें और फिर इसमें दही मिला दें। इसके बाद इस मिश्रण को चेहरे और गर्दन पर लगाकर छोड़ दें। जब ये सूखने लगे, तो इसपर थोड़ा गुलाब जल स्प्रे करें और हल्के हाथों से मसाज करके हुए धो लें।

दही और शहद
दही और शहद का फेस पैक बनाने के लिए 2 चम्मच दही में एक चम्मच शहद मिला लें और फिर इसे गर्दन और चेहरे पर समान रूप से फैलाकर लगा लें। 15-20 मिनट बाद इसे ठंडे पानी से धो लें। आप पाएंगे कि पोर्स टाइट हो गए हैं और स्किन हाइड्रेटेड लग रही है।

Back to top button