गांव खोजेमाजरा में खोदे गए करीब 24 फुट गहरे गड्ढे में एक ही परिवार के तीन बच्चों की डूबने से मौत…

गांव खोजेमाजरा में कुछ दिन पहले खोदे गए करीब 24 फुट गहरे गड्ढे में एक ही परिवार के तीन बच्चों की डूबने से मौत हो गई। हादसे के वक्त बच्चे गड्ढे के पास खेल रहे थे। गड्ढे में पानी भरा होने के कारण उन्हें इसका अंदाजा नहीं लग सका और पांव फिसलने के कारण वे गड्ढे में जा गिरे। तीनों बच्चे सगे भाई थे। परिजनोंं व ग्रामीणों ने इसे प्रशासन की लापरवाही बताते हुुुए सरहिंद बसी रोड पर धरना देकर जाम लगा दिया। परिजन मामले में 302 के तहत का कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

मृतकों में नौ वर्षीय लवप्रीत सिंह, 10 वर्षीय जोबनप्रीत सिंह और 12 वर्षीय जशनप्रीत सिंह शामिल हैं। उनके पिता निर्मल सिंह ने बताया कि लवप्रीत सिंह चौथी, जोबनप्रीत पांचवीं और जशनप्रीत सातवीं में पढ़ता था। डीएसपी रमिंदर सिंह काहलों और थाना सरहिंद के एसएचओ रजनीश सूद ने बताया कि पुलिस को रविवार देर सायं पौने आठ बजे घटना की जानकारी मिली।

बच्चों को सिविल अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृतक घोषित कर दिया। गांव में गड्ढा क्यों और किसने खोदा इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है। तीनों बच्चों के शवों का पोस्टमार्टम किया जा रहा है। पुलिस ने कहा कि परिवार के सदस्यों और गांव वालों के बयान के आधार पर ही आगामी कार्रवाई की जाएगी।

परिवार ने की कार्रवाई की मांग

सिविल अस्पताल में बच्चों के ताया बिट्टू सिंह और अन्य रिश्तेदारों ने आरोप लगाया कि गड्ढा खोद कर खाली छोड़ना बड़ी लापरवाही है। उन्होंने गड्ढा खोदने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

Back to top button