किम जोंग के रहस्य से कल उठेगा पर्दा

स्पेशल डेस्क

प्योंगयांग। नॉर्थ कोरिया के सनकी तानाशाह शासक किम जोंग उन की सांसे चल रही है या नहीं, इसको लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो किम जोंग उन की जिंदगी खत्म हो चुकी है और उनका ब्रेन डेड हो गया है। कुछ मीडिया रिपोर्ट के अनुसार किम जोंग पूरी तरह से ठीक है और बिल्कुल स्वस्थ है। पिछले 15 दिनों ने तमाम तरह की रिपोर्ट सामने आ चुकी है।

इतना ही नहीं किम जोंग उन कई कार्यक्रमों से गायब रहे है। ऐसे में कहा जा रहा है कि उनकी मौत हो चुकी है। हालांकि अब कहा जा रहा है कि उनको लेकर उत्तर कोरिया सोमवार को कोई ऐलान कर सकता है।

हांगकांग टीवी न्यूज चैनल एक अधिकारी किंग फेंग ने दावा किया है कि उत्तर कोरिया के तानाशाह अब इस दुनिया में नहीं रहा। उधर जापानी पत्रिका शुकान गेंदाई ने भी इसी तरह की अटकल लगायी है और कहा है कि दिल की सर्जरी के बाद किम जोंग ब्रेन डेड की हालत में हैं। ऐसे में कहा जा रहा है कि उनकी जिंदगी खत्म हो गई और इसकी आधिकारिक घोषणा सोमवार को हो सकती है।

गौरतलब हो कि पिता किम जोंग इल की मौत का ऐलान भी 48 घंटे बाद किया गया था। जानकारी तो यहां तक आ रही है सनकी तानाशाह शासक किम जोंग की मौत की घोषणा के बाद उनकी बहन किम यो जांग सुप्रीम लीडर हो सकती हैं। अब देखना होगा कि सच में किम जोंग की मौत हो चुकी है।

Back to top button