अभी-अभी: PM मोदी के मात्र एक ऐलान से पाकिस्तान में मचा हडकंप, अभी से पाक के कारोबार पड़ा असर

मोदी जी हर दिन पाकिस्तान को मुँह-तोड़ जवाब दे रहें है. कभी सरहद पर, कभी व्यापार में तो कभी ताकतवर देशों से अपने अच्छे संबंध बढाकर. हाल ही में राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने गृह मंत्रालय से सिफारिश की है कि लाइन ऑफ कंट्रोल पर पाकिस्तान के साथ व्यापार बंद किया जाना चाहिए. एनआईए ने कहा है कि जम्मू कश्मीर के पुंछ और उरी से होने वाले व्यापार को तुरंत बंद किया जाना चाहिए क्योंकि सीमा पार व्यापार के बहाने पाकिस्तान में बैठे आतंकी संगठन भारत में आतंकी गतिविधियों के लिए धन भेजते हैं.

अभी-अभी: PM मोदी के मात्र एक ऐलान से पाकिस्तान में मचा हडकंप, अभी से पाक के कारोबार पड़ा असर

अभी अभी हुआ ऐतिहासिक फैसला: कश्मीर में कश्मीरी पंडितों को मिलेगी सरकारी नौकरी देगी सरकार

बता दें कि भारत पाकिस्तान के बीच अच्छे रिश्ते बहाल करने के लिए साल 2008 में उरी-पुंछ समेत कुछ जगहों से पाकिस्तान के साथ व्यावसायिक रिश्तों की शरूआत की गई थी. इस कदम का मकसद था कि जम्मू-कश्मीर के व्यापारी कम दूरी पर पाकिस्तान से बिजनेस कर सकें, लेकिन बाद में पता चला कि आतंकी और आतंकी समूह इस बिजनेस गतिविधि का इस्तेमाल आतंकी फंडिंग के लिए कर रहे हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एक हफ्ते पहले ही हुर्रियत के कुछ नेताओं को भी केन्द्रीय जांच एजेंसी ने टेरर फंडिंग के आरोप में गिरफ्तार किया था. राष्ट्रीय जांच एजेंसी के मुताबिक, जम्मू एवं कश्मीर में सीमा पर व्यापार की आड़ में आतंकवाद और कश्मीर में हिंसा को बढ़ावा दिया जा रहा है और इसके पीछे पाकिस्तान में बैठे आतंकी संगठन और एजेंसियां काम कर रही हैं. एनआईए का मानना है कि पाकिस्तान ने पिछले कुछ समय में घाटी में हवाला के जरिए काफी धन पहुंचाया है.

अभी-अभी: बच्चा तस्करी मामले में बीजेपी के सबसे बड़ी महिला सांसद को सीआईडी ने…पार्टी में मची हलचल

भारत पाकिस्तान के बीच LoC पर होने वाले व्यापार में 21 वस्तुओं की सूची तैयार की गई थी, जिनका व्यापार होना था. एक आंकड़े के मुताबिक रोजाना दोनों देशों के बीच 40 से 50 ट्रक सामान लेकर गुजरते हैं. इसी व्यापार के द्वारा ही पाक अपनी नापाक हरकतों को अंजाम दे रहा था लेकिन अब मोदी जी ने इसका हल निकाल लिया है……

देखिये वीडियो !!

Back to top button