अधिवक्ताओं ने प्रदर्शन कर रहे लेखपालों पर धावा बोला पुलिस ने लाठी चार्ज कर संभाली स्थिति….

कलेक्ट्रेट परिसर में मंगलवार की सुबह काम शुरू होते ही माहौल अराजक हो गया। लेखपालों द्वारा प्रदर्शन को लेकर वकील नाराज हो गए। सुबह परिसर में वकीलों की भीड़ पहुंच गई और प्रदर्शन कर रहे लेखपालों को खींचकर दौड़ा दौड़ाकर पीट दिया। इससे अफरा तफरी की स्थिति बन गई और समझाने पहुंचे प्रशासनिक अफसरों को भी खदेड़ दिया। घटना के बाद से लेखपालों में आक्रोश व्याप्त हो गया है और अब आक्रामक रणनीति बनाने में जुट गए हैं।

कन्नौज कलेक्ट्रेट परिसर में लेखपालों ने मंगलवार सुबह अधिवक्ताओं की कार्यशैली के विरोध में धरना प्रदर्शन शुरू किया था। इससे अधिवक्ताओं में रोष फैल गया और अपास में बैठक भी की। कुछ देर बाद एकजुट होकर कलेक्ट्रेट पहुंचे वकीलों ने लेखपालों से वापस लौटने को कहा। लेखपाल मानने को तैयार नहीं हुए तो उनपर धावा बोल दिया। वकीलों ने उन्हें बाहर खींचकर पीटने का प्रयास किया तो लेखपालों ने कमरों में घुसकर जान बचाई। बाहर आए लेखपालों को दौड़ा दौड़ाकर पीटा।

इससे कलेक्ट्रेट परिसर में अराजकता व्याप्त हो गई और अफरा तफरी मच गई। सूचना पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी भी पहुंच गए लेकिन वकीलों ने किसी का न सुनी। प्रशासनिक अफसरों ने भी समझाने का प्रयास किया तो उन्हें भी खदेड़ दिया। इसके बाद पुलिस द्वारा लाठी चार्ज करने पर वकीलों की भीड़ तितर बितर हो सकी। फिलहाल घटना को लेकर तनाव का माहौल बन गया है। आक्रोशित लेखपालों ने भी आक्रमक रणनीति बनानी शुरू कर दी है।

Back to top button