उत्तराखंड विधानसभा : राज्य सरकार के बजट से किसी वर्ग को लाभ नहीं- हरीश रावत

उत्तराखंड विधानसभा बजट सत्र के आखिरी दिन सदन की शुरुअता हंगामेदार रही। मुख्यमंत्री सीडी मामले में 310 पर चर्चा की मांग कर रहा है। जिस पर विपक्ष ने खूब हंगामा किया। वहीं कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने शुक्रवार को व्यापारियों से अपील कि वह पाकिस्तान का सामान न खरीदें। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने राज्य सरकार के बजट 2019-20 के बारे में कहा कि इससे किसी वर्ग को लाभ नहीं हुआ है। सदन में आज छपी ‘सरकार के मुखिया का एप ही खोल रहा सरकारी सिस्टम की पोल’ खबर को कांग्रेस प्रदेश अध्य्क्ष प्रीतम सिंह ने दिखाया। वहीं विपक्ष के विधायक ने भी इस बाबत अमर उजाला लहराया।उत्तराखंड विधानसभा : राज्य सरकार के बजट से किसी वर्ग को लाभ नहीं- हरीश रावत

जहरीली शराब कांड की जांच के लिए गठित विधानसभा की कमेटी ने स्पीकर प्रेम चंद अग्रवाल को अपनी रिपोर्ट सौंप दी थी। आज रिपोर्ट सदन पटल पर पेश होगी। जांच रिपोर्ट पर स्पीकर प्रदेश सरकार को कार्रवाई के निर्देश दे सकते हैं।

पिछले दिनों हरिद्वार जनपद की झबरेड़ा विधानसभा क्षेत्र के करीब आधा दर्जन गांवों में जहरीली शराब के सेवन से 48 लोगों की जिंदगी चली गई थी। उत्तर प्रदेश में मृत लोगों की संख्या को जोड़कर आंकड़ा यह 100 के पार पहुंच गया था। विपक्ष ने विधानसभा में इस मसले को नियम 310 में उठाया था। स्पीकर ने मामले की गंभीरता को देखते हुए विधायक खजानदास की अध्यक्षता में एक सात सदस्यीय जांच कमेटी गठित का गठन किया था।

इस कमेटी ने मौके पर जाकर जहरीली शराब की वजह से मृत लोगों के परिजनों और ग्रामीणों से मुलाकात की। घटना के कारणों के अलावा उन तथ्यों को जानने का भी प्रयास किया, जिनकी वजह से लोग कच्ची शराब बनाने और बेचने के धंधे में लिप्त हैं। पुलिस, प्रशासन और आबकारी विभाग से जुड़े अधिकारियों के साथ भी बैठक की और जांच के दौरान सामने आए तथ्यों के आधार पर अधिकारियों का जवाब तलब किया। इस पूरी जांच की वीडियोग्राफी भी की गई। बृहस्पतिवार को इस समिति के अध्यक्ष खजान दास के नेतृत्व में सदस्यों ने स्पीकर से उनके कक्ष में मुलाकात की और उन्हें रिपोर्ट और एक सीडी सौंपी। स्पीकर ने समय पर रिपोर्ट सौंपने पर समिति के सदस्यों का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर खजान दास, राजकुमार, मुकेश कोली, ममता राकेश उपस्थित थे।

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Copy is not permitted !!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com