पाकिस्तान को भारत में मिलना चाहते हैं – धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री

भारत को ‘हिंदू राष्ट्र’ बनाने की चाह रखने वाले बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की नजर अब पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान पर है। धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा है कि वह अखंड भारत का सपना देखते हैं। अपने बयानों और दावों की वजह से सुर्खियों में रहने वाले धीरेंद्र शास्त्री ने यह भी कहा है कि पाकिस्तानी भी हिंदू हैं और एशिया में रहने वाले हर इंसान में राम और कृष्ण का खून है। संत ने कहा कि वह पाकिस्तान को भारत में मिलना चाहते हैं।

बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने एबीपी न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि पाकिस्तान भी भारत का हिस्सा था। उन्होंने भारत को पाकिस्तान का बाप बताते हुए कहा कि वह बाप-बेटे को मिलाना चाहते हैं। यह कहने पर कि पाकिस्तान इस्लामिक राष्ट्र है, धीरेंद्र शास्त्री ने कहा, ‘उनके लिए मुसलमान हैं, भारत, एशिया का रहने वाला हर इंसान यदि दिल पर हाथ रखकर सच बोले तो उनके रगों में राम-कृष्ण का ही खून बह रहा है।’ 

हिंदू राष्ट्र की मांग को लेकर धीरेंद्र शास्त्री ने कहा, ‘हिंदुओं से हम कहेंगे कि हिंदू राष्ट्र की मांग करो, बनाकर रहो। हमें नहीं पता कि तुम कैसे करोगे, हिंदू खुद निर्णय लेंगे। जब एक तिहाई लोग बोलेंगे, एक पर्सेंट लोग ना भी बोलें तो फर्क नहीं पड़ता है। एक तिहाई की बात सरकार को माननी पड़ेगी। क्योंकि लोकतांत्रिक देश है तो वोट बैंक की तरफ सरकार का झुकाव होता है।’ गौरतलब है कि इससे पहले धीरेंद्र शास्त्री कह चुके हैं कि वह भारत को हिंदू राष्ट्र बनाना चाहते हैं।

चमत्कार के दावों को लेकर इन दिनों चर्चा में आए बागेश्वर धाम के प्रमुख से जब कहा गया कि उनकी तरह अन्य माइंड रीडर्स भी लोगों के मन की बात बता देते हैं तो उन्होंने कहा कि वे समाधान नहीं बता सकते हैं। शास्त्री ने अपनी बात समझाने के लिए शीशा और मणि का उदाहरण दिया और कहा कि दोनों देखने में एक जैसे हो सकते हैं लेकिन उनका मोल एक जैसा नहीं होता है। 

Back to top button