Home > बड़ी खबर > नीरव मोदी जैसे अरबपति कहां खर्च करते हैं इतने सारे पैसे, देखिये इसका जवाब

नीरव मोदी जैसे अरबपति कहां खर्च करते हैं इतने सारे पैसे, देखिये इसका जवाब

आज के समय में हर कोई अमीर बनना चाहता है इसके लिए वो क्‍या कुछ नहीं करता है लेकिन वहीं जरूरी नहीं होता की वो अमीर बन ही जाएं। आज हमारे देश का एक बड़ा तबका अपनी रोजी रोटी के लिए हर पल तरसता है वहीं इसी दुनिया में कई लोग ऐसे भी हैं जिनके पास सारी सुख सुविधाएं हैं और कई लोग ऐसे भी हैं जो दिन रात मेहनत कर रहे हैं और दाने दाने को मोहताज होते हैं।

हाल ही में पीएबी स्‍कैम में फंसे नीरव मोदी भी उन अरबपतियों में से एक हैं जिनके जिंदगी में पैसों की कोई कमी नहीं है। अब ऐसे लोगों का नाम सुनकर आपके जहन में एक बात तो जरूर आती होगी कि आखिर वो अपने पैसों से क्या खरीदते होंगे? या फिर वो इन पैसों को कहां खर्च करते होंगे? या फिर इनका खर्चा क्‍या होगा। आपके इन सभी सवालों के जवाब दे रही है कोर्टे वेल्‍थ मैनेजमेंट की ये रिपोर्ट।

रिपोर्ट कहती है कि ऐसे अरबपति अक्‍सर अपने पैसों का लगभग 16 प्रतिशत कपड़ों और एक्‍सेसरीज में खर्च कर देते हैं। वहीं उसके बाद 13 प्रतिशत छुट्टियां मनाने के लिए और सबसे अंतिम में आता है ज्वैलरी जिसपर ये करीब 12% खर्च करते हैं। इसके बाद जो पैसे होते हैं वो इनके मोबाइल व गैजेट्स पर खर्च हो जाते हैं। माना जा रहा है कि करीब 76 फीसदी अरबपति लोग योगा करते हैं, ताकि वो खुद को फिट रख सकें वहीं 31 फीसदी लोग अपने खाने का विशेष ख्याल रखते हैं और लगभग 38 फीसदी लोग क्रॉसफिट जिम में अपना पसीना बहाते हैं और फिट बने रहते हैं।

जिनके पास अथाह पैसा होता है वह उन्हें खर्च करने के लिए कैसे-कैसे शौक पालते हैं, ये आपको इस तस्वीर से ही साफ हो जाएगा। हाल ही में अमेरिका के एक मशहूर फोटोग्राफर लॉरेन ग्रीनफील्ड ने साल 1992 में दुनियाभर के अमीर लोगों के लाइफस्टाइल के बारे में रिसर्च करना चाहा और इसी वजह से उन्‍होंने कुछ तस्‍वीरें अपने कैमरे में कैद की उन्होंने अपने जीवन के 25 साल लगभग इसी काम में बिता दिया और फिर जो तस्वीरें दुनिया के सामने आईं उनसे अरबपति लोगों की लग्जरी जिंदगी की कई बातें साफ हो गईं। ये आपको इस तस्वीर से ही साफ हो जाएगा।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ये तस्वीर Xue Qiwen की है जो 2005 में ली गई थी। आप गौर करेंगे तो देख पाएंगे कि इन्होंने पूरे घर को अपने फेवरेट ब्रांड Versace के फर्नीचर्स से सजाया है। बता दें कि हर गोल्फ क्लब की ज्वाइनिंग फीस 1 लाख डॉलर यानी करीब 65 लाख रुपए है और ये उसकी सदस्‍य है।

वहीं कुछ समय पहले ही ऑक्सफेम की एक रिपोर्ट सामने आई थी जिसमें ये बात तो साफ हो गई कि कि 2017 में जितनी दौलत पैदा हुई उसका 73 फीसदी सिर्फ 1 फीसदी लोगों के पास है। अब जब इतनी सारी दौलत है तो उसे खर्च भी तो करना ही होगा और पैसों को कोई विजय माल्या की तरह महंगे शौक पालने में खर्च करे या फिर मुकेश अंबानी की तरह अपना बिजनेस बढ़ाने में, ये तो सबकी अपनी-अपनी मर्जी है।

Loading...

Check Also

बड़ी खबर: एक बार फिर लगा सबको झटका, बंद हुए 200-500-2000 रुपये के नोट

पड़ोसी देश नेपाल ने भारतीय मुद्रा के चलन पर रोक लगा दी है. दो साल …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com