WhatsApp का ये खास फीचर हो गया है लॉन्च, बदल जाएगा यूजर्स का एक्सपीरियंस

भारत में वॉट्सऐप के लाखों कस्टमर्स है, जो अपनी जरूरतों के अनुसार इसका इस्तेमाल करते हैं। वॉट्सऐप मैसेज को और पर्सनलाइज्ड बनाने के लिए ऐप ने नए चैट फिल्टर को पेश किया है। इस नए अपडेट के साथ यूजर पूरी चैट लिस्ट को स्क्रॉल किए बिना सबसे जरूरी बातचीत को आसानी से पा सकते हैं।

आपको बता दें कि वॉट्सऐप का चैट फिल्टर फीचर Google के जीमेल की तरह काम करता है और मैसेज को अधिक कुशलता से नेविगेट करने के लिए तीन फिल्टर ऑप्शन का उपयोग कर सकते हैं। ऐसा करने के बाद आपके वे चैट लिस्ट में सबसे ऊपर दिखाई देंगे। चैट फिल्टर अब शुरू हो रहे हैं और आने वाले हफ्तों में सभी वॉट्सऐप यूजर्स को ये फीचर मिल सकते हैं।

ब्लॉग पोस्ट में मिली जानकारी
मेटा अपने कस्टमर्स के लिए इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप ने मंगलवार यानी 16 अप्रैल को एक ब्लॉग पोस्ट में बताया कि वह चैट फिल्टर लॉन्च करने की घोषणा की।
इस नए फीचर का उद्देश्य यूजर्स के लिए अपनी सभी अनरीड चैट को एक बार में देखना आसान बनाना है।
इस अपडेट में यूजर्स को तीन अलग-अलग फिल्टर – ऑल, अनरीड और ग्रुप में से चुनने का विकल्प मिलता है। ये विकल्प चैट लिस्ट में सबसे ऊपर दिखाई देंगे।
सभी डिफॉल्ट विजिबल हैं जबकि अनरीड उन मैसेज को दिखाता है जिन्हें या तो यूजर द्वारा अनरीड में चिह्नित किया गया है या अभी तक खोला नहीं गया है।
ग्रुप पर टैप करने पर ग्रुप चैट और कम्युनिटी के सबग्रुप दिखाई देंगे।

कैसे उपयोगी होगा ये फिल्टर
कई सेंडर के अनरीड मैसेज का उत्तर देने में संघर्ष कर रहे वॉट्सऐप यूजर्स के लिए चैट फिल्टर एक उपयोगी सुविधा होगी। वॉट्सऐप ने पुष्टि की कि फिल्टर विकल्प जारी किए जा रहे हैं और आने वाले हफ्तों में सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध होंगे।
यह अपडेट पहले एंड्रॉइड 2.22.16.14 के लिए वॉट्सऐप बीटा पर देखा गया था और जीमेल ने 2020 में एक समान सुविधा पेश की।
वॉट्सऐप नए चैट फिल्टर प्लेटफॉर्म पर यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए मेटा के चल रहे प्रयासों का हिस्सा हैं।

Back to top button